Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में 3.8 तीव्रता का भूकंप

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में रविवार तड़के रिक्टर पैमाने पर 3.8 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा कि पिथौरागढ़ से करीब 23 किलोमीटर दूर आज सुबह 8 बजकर 58 मिनट पर धरती कांप उठी. इस भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था. हालांकि अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

बता दें कि दिसंबर के आखिरी महीने में भी उत्तराखंड के उत्तरकाशी और उसके आसपास के इलाकों में देर रात भूकंप आया था. यह भूकंप कम तीव्रता का था। उत्तरकाशी आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 3.1 मापी गई। उन्होंने कहा था कि भूकंप का केंद्र जिले के बरकोट के पास एक जंगल में जमीन से पांच किलोमीटर की गहराई में स्थित था। पटवाल ने कहा कि कम तीव्रता और रात में जब लोग अक्सर सोते हैं तब भूकंप आने की वजह से कई लोगों को झटके महसूस नहीं हुए। उन्होंने कहा कि भूकंप से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

https://www.khabar36.com/3-8-magnitude-earthquake-jolts-uttarakhands-pithoragarh/