Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
ऑनलाइन सट्टे का नेटवर्क तोड़ने और सख्त कार्रवाई करने का दिए निर्देश: सीएम भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में दो दिवसीय कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस शुरू हो चुकी है। कांफ्रेंस के बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि एसपी की बैठक में मुख्य रूप से चिटफंड कंपनी का पैसा है उसको हितग्राहियों को जल्दी-जल्दी वापसी करने के निर्देश दिया गया है। एक लाख से अधिक ग्राम का गांजा जप्त किया गया है, जिसे उड़ीसा से लगातार लाया जा रहा है। उड़ीसा सरकार के अधिकारियों से लगातार बातचीत हो रही है वहां जो उत्पादन हो रहा है उसको रोका जाए। अवैध रूप से खेती हो रहा है अगर नहीं रुकेगा तो अवैध गांजा का परिवहन लगातार होते रहेगा। उड़ीसा सरकार से बातचीत करके अवैध परिवहन को रोकेंगे।

बस्तर में नक्सली अब पीछे हट रहे हैं सीमित दायरे में है
जनजीवन अब सामान्य होते जा रहा है। नक्सल प्रभाव से जो गांव बाहर आए हैं। उसमें नाली, रोड, सड़क बिजली पहुंचाने का काम किया जा रहा है। पेयजल टावर, आंगनबाड़ी केंद्र यहां तक कि 205 स्कूल अभी तक हम लोगों ने शुरू कर चुके हैं। सट्टा के खिलाफ कड़े कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। ऑनलाइन जो हो रहा है उस पर रोक लगाकर लगाने का निर्देश दिया गया है। ऑनलाइन जो जुआ खिलाया जा रहा है उसको रोकने की बात हो रही है।

बड़ी चुनौती के रूप में ऑनलाइन सट्टा सामने आया है। छत्तीसगढ़ ऐसा पहला राज्य है जिस पर रोक लगाने की ओर कदम बढ़ा रहा है। ऑनलाइन सट्टे का नेटवर्क तोड़ने और सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

प्रदेश में अलग-अलग जगह हो रही घुमंतू लोगों से मारपीट के मामले पर सीएम ने कहा कि घुमंतू लोग जिस थाना क्षेत्र में जाते हैं, उसकी जानकारी देनी चाहिए। गांव में गए हो तो कोटवार शहर में हो तो थाना क्षेत्र के प्रभारी ताकि इस तरीके के हादसे न हो।

आरक्षण के मामले पर सीएम ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी अपना स्टैंड क्लियर करें। हमारा पूरा क्लियर है जो भारत के संविधान में अनुसूचित जनजाति को जो सुविधाएं दी गई है वह मिलना ही चाहिए, हम उसके पक्षधर हैं। मंडल कमीशन ने जो अनुशंसा की है वह लागू होना चाहिए। लोकसभा में जो पारित हुआ है पीडब्ल्यूएस के लिए वह लागू होना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी आरक्षण के मामले पर अपना स्टैंड क्लियर करें। हम उसके लिए लड़ रहे हैं बीजेपी वाले कभी लड़ते दिखाई नहीं दिए।

छत्तीसगढ़ में धान के बारदाने को लेकर सीएम ने कहा कि मंत्रिमंडलीय उप समिति की बैठक हुई है विभाग उस और लगातार काम भी कर रहा है। इस साल समय पर बरदाना उपलब्ध हो जाएगा। जूट कमिश्नर उपलब्ध कराएगा ऐसा मैं उम्मीद करता हूं। पिछले समय जितना डिमांड किया गया था उतना उपलब्ध नहीं करा पाए थे। इस कारण किसानों को बहुत परेशानी हुई थी। राइस मिलर्स किसान सभी लोग एक साथ मिलकर इसी समस्या का समाधान ढूंढ लेंगे।

https://www.khabar36.com/instructions-given-to-break-online-betting-network-and-take-strict-action/