Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जर्जर सड़कों को लेकर भाजपा ने शुरू किया प्रदर्शन तो कलेक्टर ने PWD के EE और ठेकेदारों को जारी किया नोटिस
'शंखनाद' पदयात्रा

रायगढ़। जिले में सड़कों की खस्ता हालत को लेकर भाजपा द्वारा पूर्व IAS अधिकारी और प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी के नेतृत्व में घरघोड़ा से रायगढ़ तक 3 दिन की ‘शंखनाद’ पदयात्रा शुरू की है। इस पदयात्रा में उनके साथ सांसद गोमती साय और धरमलाल कौशिक भी शामिल होने पहुंचे। इस बीच रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने सड़कों की मरम्मत और चौड़ीकरण में लापरवाही को लेकर PWD के EE और 3 ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

भारतीय जनता पार्टी ने रायगढ़ जिले की सड़क की बदहाली को लेकर भूपेश बघेल सरकार को घेरने का प्रयास शुरू कर दिया है। हाल ही में पार्टी के महामंत्री बनाये गए पूर्व IAS अधिकारी OP चौधरी ने जिले की जर्जर सड़कों का मुद्दा लपकते हुए यह पदयात्रा शुरू की है। आगामी चुनाव में भाजपा बदहाल सड़क को मुद्दा बनाकर जनता के बीच तीन दिवसीय शंखनाद परिवर्तन यात्रा के साथ सड़क पर उतर आई है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने भरी हुंकार

भाजपा नेता व पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी इस पदयात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में सड़कें ‘सड़क’ पर आ गई हैं। सरकार उन्हें बनवाने की स्थिति में नहीं है। जनता को दिखाने के लिए अधिकारियों को डांट फटकार करने या हटाने से काम नहीं चलेगा । उन्होंने कहा कि जिस प्रकार रमन सरकार में पूरे प्रदेश में सड़के बनीं। आज भूपेश सरकार उसे मरम्मत करने की स्थिति में भी नहीं है। बजट में मरम्मत के लिए जो राशि स्वीकृत होती है, उसका इन्होंने प्रावधान ही नहीं किया है। पहले तो यह मरम्मत के लिए पैसा बजट में शामिल नहीं करते हैं, वहीं जहां बजट में पैसा शामिल करते हैं,वहां उसके लिए प्रशासनिक स्वीकृति नहीं देते हैं। अगर बजट स्वीकृति होती है, तो उसके बाद भी काम नहीं होता है। बरसात के बाद अगर सड़कों की मरम्मत नहीं की गई तो वह चलने लायक भी नहीं रहेंगी।

एक्टिव मोड पर कलेक्टर रानू

पिछले चुनाव के दौरान राजनीति के मैदान में कूदे IAS अधिकारी OP चौधरी ने जिस तरह जर्जर सड़कों का मुद्दा उठाया है, उसे देखते हुए रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू भी सक्रिय हो गई हैं। रानू साहू ने रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग के चौड़ीकरण एवं नवीनीकरण कार्य तथा पूंजीपथरा-गेरवानी के मध्य जर्जर सड़क के मरम्मत कार्य में लापरवाही बरतने के कारण तीन ठेकेदारों सहित लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

नोटिस के अनुसार कुर्रूभांठा-रक्सापाली-कछार-उसरौठ-तारापुर-पुटकापुरी-सुपा से राष्ट्रीय राजमार्ग-216 मार्ग निर्माण कार्य समय-सीमा पूर्ण होने के एक वर्ष पश्चात (Negligence) भी नहीं पूर्ण करने पर मेसर्स बारबरिक प्रोजेक्ट लिमिटेड सूरजपुर एवं धरमजयगढ़-कापू मार्ग समय-सीमा पूर्ण होने पश्चात भी नहीं पूर्ण करने पर मेसर्स सुनील कुमार अग्रवाल, रायगढ़ तथा रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग के चौड़ीकरण एवं नवीनीकरण कार्य एवं पूंजीपथरा-गेरवारी के मध्य जर्जर सड़क के मरम्मत कार्य में लापरवाही बरतने पर मेसर्स बी.बी.वर्मा कंस्ट्रक्शन कोरबा को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

उधर EE पीडब्ल्यूडी को सड़क निर्माण कार्यों की स्वीकृति व कार्यादेश जारी होने के बाद भी कार्य में प्रगति नहीं आने व अपेक्षित मरम्मत कार्य नहीं कराए जाने को लेकर नोटिस जारी (Negligence) किया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही में CM भूपेश बघेल ने इन्हीं जर्जर सड़कों को लेकर PWD के EE को पद से हटा दिया था। अब भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। देखना है कि सरकार समय पर प्रदेश की जर्जर सड़कों का जीर्णोद्धार करवा पाती है या नहीं, अन्यथा भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में इस मुद्दे को कैश करने की कोशिश करेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

https://theruralpress.in/2022/10/09/when-bjp-started-demonstration-regarding-dilapidated-roads/