Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मन लाग्यो मेरो यार फकीरी में… श्लोक ध्वनि फाउंडेशन का सुर सरगम कार्यक्रम, गायक मदन चौहान ने गजलों से बांधा समा…

बिलासपुर. श्लोक ध्वनि फाउंडेशन बिलासपुर द्वारा सूफी गजल गायक पद्मश्री मदन चौहान का कार्यक्रम कंट्री क्लब कोनी में हुआ. कार्यक्रम की शुरुआत सुप्रसिद्ध कबीर गीत मन लागो मेरो यार फकीरी से हुआ. इसके बाद मदन चौहान ने निदा फ़ाज़ली का सफर में धूप तो होगी घर चल सको तो चलो…अता रायपुरी का सितम पर सितम…. बुझी हुई शमा का धुआं मैं अपने मरकज पर जा रहा हूं जैसे गजलों से समा बांधा.

उन्होंने आगे कबीर के भजन भजन कर ले…..अमीर खुसरो और कई शायरों की गजलों को अपनी आवाज में अपने नए कंपोजिशन में सुनाया. जिसे शहर के कला प्रेमियों ने बेहद पसंद किया. फाउंडेशन के संस्थापक श्री कुमार और सुमित शर्मा ने बताया कि, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर संजय अलंग संभागायुक्त और कवि थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता अटल श्रीवास्तव अध्यक्ष पर्यटन मंडल छत्तीसगढ़ ने की. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में संतोष सिंह पुलिस अधीक्षक बिलासपुर और डॉ अजय श्रीवास्तव संयोजक स्पीक मैके छत्तीसगढ़ थे.

देर रात तक चले इस कार्यक्रम में सुर सरगम संगीत संध्या के रूप में एक नया मुकाम हासिल किया, जिसमें विश्वविद्यालय के छात्रों संगीत विद्यार्थियों नवांकुर लेखकों और प्रबुद्ध शहरवासियों ने मदन चौहान को हाथों हाथ लिया. फाउंडेशन के द्वारा निरंतर शहर में एक से बढ़कर एक कार्यक्रम किए जा रहे हैं, जिसमें हर अल्फ़ाज़ और आवाज, कहानी पाठ, शायरी बातें, व्याख्यान है.

कार्यक्रम का संचालन फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य श्री कुमार पांडेय ने किया. कार्यक्रम में रामकुमार तिवारी अध्यक्ष श्रीकांत वर्मा पीठ विवेक जोगलेकर अभय नारायण, डॉ अजय पाठक, शिव कुमार सिंह, रितेश नायडू, ज्योति दुबे, पूजा पांडे, शिवांगी नंदे, वैभव शिव पांडे, जावेद अली, पूर्णिमा तिवारी, विधि पटेल, डॉक्टर बुधिया अब्दुल शाहिद कुरेशी ने किया.

The post मन लाग्यो मेरो यार फकीरी में… श्लोक ध्वनि फाउंडेशन का सुर सरगम कार्यक्रम, गायक मदन चौहान ने गजलों से बांधा समा… appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/singer-madan-chauhan-tied-the-knot-with-ghazals-in-sur-sargam-program-of-shlok-sound-foundation/