Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मस्जिद विस्फोट: आत्मघाती हमले के बाद तबाही का दृश्य…खून से लथपथ दिखे लोग

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में हुए विस्फोट में पुलिस अधिकारियों और एक इमाम समेत करीब 50 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा घायल हो गएविस्फोट से एक पूरी दीवार ढह गई, जिसमें कई लोग फंस गए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस विस्फोट को आत्मघाती हमला बताया।

धमाका सोमवार को दोपहर की नमाज के दौरान हुआ। विस्फोट के बाद शूट किए गए एक वीडियो में मस्जिद की एक दीवार और उसकी छत का कुछ हिस्सा ढहते हुए दिखाया गया है। विस्फोट स्थल पर तुरंत बचाव अभियान चलाया गया। विज़ुअल्स में मलबे से खून से लथपथ बचे लोगों और एंबुलेंस में शवों को ले जाते हुए दिखाया गया है।

इस घातक विस्फोट में जान गंवाने वालों में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने पेशावर के पुलिस प्रमुख मुहम्मद इजाज खान के हवाले से कहा, “कई पुलिसकर्मी मलबे में दबे हुए हैं। पेशावर की प्रांतीय राजधानी पूर्व आदिवासी क्षेत्रों के करीब है जो अफगानिस्तान की सीमा से लगे हैं जहां उग्रवाद लगातार बढ़ रहा है।

विस्फोट के बाद, देश को हाई अलर्ट पर रखा गया है, चौकियों को बढ़ा दिया गया है और अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। इस्लामाबाद में, स्नाइपर्स को इमारतों और शहर के प्रवेश द्वारों पर तैनात किया गया था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा, “आतंकवादी उन लोगों को निशाना बनाकर डर पैदा करना चाहते हैं जो पाकिस्तान की रक्षा करने का कर्तव्य निभाते हैं। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के खिलाफ लड़ने वालों का धरती से नामोनिशान मिट जाएगा।”

https://www.khabar36.com/peshawar-mosque-blast-visuals-show-scene-of-devastation-after-suicide-attack/