Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मेघालय एग्जिट पोल के नतीजे: कोनराड संगमा की NPP को सबसे ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान, लेकिन बहुमत नहीं

नई दिल्ली। नेशनल पीपुल्स पार्टी को मेघालय में सबसे अधिक सीटें जीतने का अनुमान है, इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल ने पार्टी के लिए 60 में से 18-24 सीटों की भविष्यवाणी की है।

एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को चार से आठ सीटें, कांग्रेस को छह से 12 सीटें, तृणमूल कांग्रेस को पांच से नौ सीटें, जबकि अन्य को 17-29 सीटें मिलने का अनुमान है।

यदि अनुमानित आंकड़े कुछ भी हों, तो एनपीपी एक बार फिर सरकार बनाने के लिए भाजपा की ओर रुख करेगी। चुनावों से पहले, भाजपा ने गठबंधन तोड़ने से पहले मौजूदा सरकार को, जिसका वह एक हिस्सा थी, “सबसे भ्रष्ट” कहा।

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल ने अनुमान लगाया है कि एनपीपी को मेघालय में 29 फीसदी वोट शेयर हासिल होगा, इसके बाद कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस को क्रमश: 19 फीसदी और 16 फीसदी वोट मिलेंगे। बीजेपी को 14 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है.

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि राज्य में अपराह्न तीन बजे तक लगभग 64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, क्योंकि सुबह से ही मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा। एक चुनाव अधिकारी ने कहा, “मतदान शांतिपूर्ण रहा और कई मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें लगी रहीं।” उन्होंने यह भी कहा कि “कोई अप्रिय घटना” की सूचना नहीं है।

मुख्यमंत्री कोनराड संगमा शीर्ष पद पर अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य में विपक्ष के मौजूदा नेता मुकुल संगमा राज्य में तृणमूल कांग्रेस का चेहरा हैं।

https://www.khabar36.com/meghalaya-exit-poll-result-conrad-sangmas-npp-set-to-win-most-seats-but-no-majority/