Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर में रक्तदान शिविर का आयोजन, एनजीओ के कार्यकर्ताओं ने करीब 100 यूनिट रक्तदान किया

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव एवं रेडक्राॅस सोसायटी, सरगुजा के अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव की पहल पर विश्वव्यापी एनजीओ वी लव यू के कार्यकर्ताआंे ने रविवार को मेडिकल काॅलेज अस्पताल, अम्बिकापुर में व्यापक रक्तदान शिविर का आयोजन किया।इस दौरान इस एनजीओ के कार्यकर्ताओं ने करीब 100 यूनिट रक्तदान किया था।

वी लव यू एक अन्तर्राष्ट्रीय एनजीओ है, जिसका गठन दक्षिण कोरिया में हुआ था। दक्षिण कोरिया के जांग गिल झा इसके प्रमुख हैं। यह संस्था प्रत्येक वर्ष विश्व स्तर पर अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से रक्तदान शिवर का आयोजन करता है।

इस संस्था के स्थानीय प्रभारी पाॅल राफेल एक्मुपुरम ने जानकारी दी कि इस मुहीम के तहत वैश्विक स्तर पर इस वर्ष अम्बिकापुर में आयेजित यह 520 रक्तदान शिविर था। इस शिविर में 200 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य था, जिसके लिये एन0जी0ओ0 के सैकडो कार्यकर्ता मौजूद थे। हालांकि विभिन्न परिक्षणों के उपरांत करीब योग्य रक्तदाताओं से करीब 100 यूनिट खून का संग्रहण
हुआ है। वी लव यू फाउंॅडेशन के प्रतिनिधी पाॅल रफेल एक्मुपुरम ने जानकारी दी कि रेडक्राॅंस सोसायटी,
सरगुजा अध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव की पहल पर उनका

एन0जी0ओ0 रेडक्राॅस सोसायटी सरगुजा के साथ एक एम0ओ0यू0 हस्ताक्षर करने जा रहा है, जिसके तहत उनके कार्यकर्ता प्रतिवर्ष सैकडो यूनिट रक्तदान करेंगे। आज आयोजित रक्तदान शिविर के उपरांत रक्तदान में भाग लेने वाले रक्तदाताओं को महापौर डाॅ0 अजय तिर्की ने प्रशस्तीपत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, ब्लाॅक कांग्रेस अघ्यक्ष विनय शर्मा, सैयद अख्तर हुसैन, आशीष वर्मा, अविनाश कुमार, मेडिकल काॅलेज के डीन डाॅ0 रमनेश मूर्ति, अस्पताल अधीक्षक आर्य, बल्ड गैंक के नोडल अधिकारी डाॅं विकास पाण्डेय के साथ ही वी लव यू फाउंॅडेशन के सैकडो कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

https://www.khabar36.com/blood-donation-camp-organized-at-medical-college-hospital-ambikapur/