Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल,नियुक्ति सेवा से लेकर गणना कर वेतन विसंगति दूर करने की मांग

गोवर्धन सिन्हा@डोंगरगढ़। एक सूत्रीय मांग को लेकर शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल 6 फरवरी से शुरू हो गया हैं। प्रदर्शन कर शिक्षाकें माँग कर रहें हैं कि प्रथम नियुक्ति सेवा से लेकर गणना कर वेतन विसंगति दूर किया जाये।लेकिन सरकार शिक्षको की मांग को अनसुना कर रह है ऐसा हड़ताली शिक्षको का कहना है वही हड़ताल के वजह से अध्ययन करने वाले छात्र छात्राओं का पढ़ाई प्रभावित हो रही।

डोंगरगढ़ विधानसभा के तृतीय वर्ग शिक्षक अपनी वेतन विसंगति को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले डोंगरगढ़ तहसील कार्यालय के पास अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू कर दिये हैं। शिक्षकों की माँग हैं कि उनकी प्रथम नियुक्ति सेवा की गणना की जाए और उन्हीं के आधार पर ही वेतन विसंगति को दूर किया जाए। हड़ताली शिक्षक व शिक्षकाओ ने मीडिया को मुखातिब होते हुये बताया कि आज से दो वर्ष पहले लंबे समय तक रायपुर के बूढा तालाब में प्रदर्शन किया था । उस वक्त सरकार द्वारा उन्हें आश्वासन दिया था और कहा था कि आप सब बच्चों की भविष्य की चिंता कीजिये आप लोंगों की माँग पर विचार करते हुये 90 दिवस के भीतर पूरी की जाएगी लेकिन आज तक हम लोंगों की माँग पूरी नही हुई. इसीलिए आज एक सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहें हैं। उन्होंने आगे कहाकि की बच्चों की परीक्षा सामने हैं ऐसे में सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहीं हैं और आज बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही हैं जिसका जिम्मेदार भी सरकार हैं. हमारी प्रदर्शन आगे अनवरत जारी रहेगी और तब- तक जारी रहेगी जब-तक हमारी माँगों को सरकार पूर्ण नहीं कर देती।

वहीं दूसरी ओर बच्चों की परीक्षा नजदीक हैं और इस तरह शिक्षकों का हड़ताल पर जाना बच्चों की भविष्य पर भी असर पड़ रहा हैं .बहरहाल अब देखना होगा की कब तक इन शिक्षकों की मांग सरकार पूरी करेंगी और कब तक सभी शिक्षके बच्चों को पढ़ाने स्कूल वापस पहुँचेंगे।

https://www.khabar36.com/%E0%A4%B6%E0%A4%BF%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%B7%E0%A4%95%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%85%E0%A4%A8%E0%A4%BF%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%9A%E0%A4%BF%E0%A4%A4%E0%A4%95%E0%A4%BE%E0%A4%B2%E0%A5%80/