Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सारंगढ़ एवं बिलाईगढ़ तहसील में आयोजित राजस्व शिविर में कुल 2364 आवेदनों में रिकार्ड 1808 आवेदनों का निराकरण…

सारंगढ़-बिलाईगढ़, 2 मार्च 2023/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी द्वारा राजस्व मामलों के त्वरित निराकरण हेतु दिए गए निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर श्रीमती फरिहा आलम सिद्दीकी द्वारा जिले की पाँचों तहसीलों में वृहद स्तर पर राजस्व शिविर का आयोजन किया जा रहा है।इसी कड़ी में आज दिनांक 2 मार्च 2023 को सारंगढ़ एवं बिलाईगढ़ तहसील में राजस्व शिविर का आयोजन किया गया। आगामी शिविर 3 मार्च 2023 को बरमकेला एवं भटगाँव तहसील में एवं 4 मार्च 2023 को सरिया तहसील में राजस्व शिविर आयोजित किया जाएगा।

आज सारंगढ़ एवं बिलाईगढ़ तहसील कार्यालय में आयोजित वृहद राजस्व शिविर में बड़ी संख्या में लोग आवेदनों के निराकरण के लिए पहुंचे। दोनों शिविर में कुल 2364 प्राप्त आवेदनों में से 1808 आवेदनों का निराकरण किया गया। सारंगढ़ तहसील में कुल 1676 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें 1542 आवेदनों का निराकरण किया गया एवं शेष 134 आवेदन रहे। ठीक इसी तरह बिलाईगढ़ तहसील में कुल 688 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें 266 आवेदनों का निराकरण किया गया एवं शेष 422 आवेदनों के निराकरण की प्रक्रिया जारी है। शिविर मे नामांतरण के कुल 174 आवेदन, खाता विभाजन के कुल 36 आवेदन, किसान किताब के 79 आवेदन, आय प्रमाण पत्र के 38 आवेदन, निवास प्रमाण पत्र के 263 आवेदन, जाति प्रमाण पत्र के 389 आवेदन सहित अन्य 979 राजस्व प्रकरणो में नक्शा बटांकन, अभिलेख शुद्धता, नकल, रकबा संशोधन एवं धारणाधिकार संसोधन का निराकरण किया गया। शिविर मे राजस्व वसूली मे व्यपवर्तंन वसूली में 58660 रुपये एवं भू राजस्व वसूली में 72465 रुपये वसूली प्राप्त हुई। इसके साथ ही शिविर में भू-अर्जन की मुआवजा राशि रुपये 748050 का चेक वितरण किया गया।

उक्त राजस्व शिविर में राजस्व प्रकरणों के नामांतरण, बंटवारा, आरबीसी 6-4, द्वितीय प्रति ऋण पुस्तिका, रिकार्ड दुरुस्ती, सीमांकन, खाता विभाजन, किसान किताब, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, डायवर्सन कर वसूली, भू-अर्जन, डिजिटल हस्ताक्षर एवं राजस्व से संबंधित अन्य प्रकरणों का निराकरण एवं अन्य आवेदन पत्र प्राप्त कर शिविर में निराकरण किये जाने योग्य आवेदनों का शिविर में निराकरण तथा अन्य पत्रों का समय-सीमा में निराकरण किये जाने हेतु एवं प्राप्त आवेदनों का निराकरण का कार्य किया गया।

https://npg.news/diverse/a-record-1808-applications-were-disposed-of-out-of-a-total-of-2364-applications-in-the-revenue-camp-organized-in-sarangarh-and-bilaigarh-tehsils-1238536