Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अंतरिक्ष से लौट पाएंगी सुनीता विलियम्स ?

नई दिल्लीः डेस्कः नासा में भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स अपने साथी बुच विल्मोर के साथ अंतरिक्ष में फंस गई हैं. बोइंग स्टारलाइनर में खराबी आने की वजह से दोनों अंतरिक्ष यात्री वापस नहीं लौट पाए हैं.

बोइंग का स्टारलाइनर कैप्सूल 5 जून को अमेरिका के समयानुसार सुबह 10 बजकर 52 मिनट पर फ्लोरिडा के केप कैनवेरल स्पेस फोर्स स्टेशन से अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन (आईएसएस) के लिए रवाना हुआ था.

दोनों अंतरिक्ष यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन में एक सप्ताह बिताने के बाद 13 जून को धरती पर लौट आना था, लेकिन बोइंग स्टारलाइनर में खराबी के चलते उनकी अब तक वापसी नहीं हो पाई है. यात्रियों के साथ बोइंग का यह पहला अंतरिक्ष मिशन है.

दोनों यात्री पृथ्वी पर कब वापस लौटेंगे, इस बारे में नासा की ओर से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. हालांकि यह जरूर बताया गया है कि दोनों अंतरिक्ष यात्री स्वस्थ हैं.

सुनीता विलियम्स के पास अंतरिक्ष में रहने का लंबा अनुभव है. इससे पहले भी वो दो बार अंतरिक्ष में लंबा समय बिता चुकी हैं. नासा के मुताबिक, अंतरिक्ष यान में खराबी की वजह से अभियान को 45 दिनों तक बढ़ाया जा सकता है.

अनुमान के मुताबिक, सुनीता विलियम्स और उनके साथी की वापसी जुलाई अंत तक हो सकती है. नासा की टीम तकनीकी खराबी को दूर करने लगातार प्रयास कर रही है.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंतरिक्ष यान में हिलियम लीक ने दोनों अंतरिक्ष यात्रियों की घर वापसी को अनिश्चित बना दिया है.

The post अंतरिक्ष से लौट पाएंगी सुनीता विलियम्स ? appeared first on छत्तीसगढ़ खबर : खबर दुनिया भर.

https://cgkhabar.com/will-sunita-williams-be-able-to-return-from-space-20240705/