Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अनोखा अवॉर्ड: इन 6 क्रिकेट खिलाडियों को मिला है हैरतअंगेज अवॉर्ड, जिसे देख आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी…देखिए तस्वीरें…

नई दिल्ली I क्रिकेट खेल की फैन फॉलोइंग विश्व स्तर पर बहुत ज्यादा है। देश और दुनिया के अलग अलग हिस्सो से एक से एक बेहतरीन खिलाडी अपना शानदार प्रदर्शन कर दर्शको का क्रिकेट के प्रति उत्साह बढा रहे है। इसके अलावा मैदान पर जब खिलाडी बेहतरीन प्रदर्शन करते है तो उन्हे अवॉर्ड्स देकर सन्मानित भी किया जाता है। बता दे की खिलाडीयो को जो अवॉर्ड्स दिए जाते है वो एक तो राशी स्वरूप में होते है या फिर ट्रॉफी के स्वरूप में होते है। आज हम क्रिकेट इतिहास के कुछ अवॉर्ड्स के बारे में जानेंगे।

ब्लेंडर:- बता दे की ढाका प्रीमियर लीग में खेलते समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाडी ल्यूक राइट को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ पुरस्कार के रूप में ब्लेंडर से सन्मानित किया गया था। और ल्यूक राइट ने भी बडे ही सन्मान के साथ इस अवॉर्ड को ग्रहण किया था। इतना ही नही ल्यूक राइट ने अवॉर्ड मिलने पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खुशी जाहीर करते हुए पोस्ट भी शेयर की थी। ल्यूक राइट की पोस्ट काफी वायरल भी हुई थी।

ग्रीन बेल्ट:- आपकी जानकारी के लिए बता दे की यूएई में इस समय आंतरराष्ट्रीय T20 लीग शुरू है। और टूर्नामेंट के आयोजको ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी को सन्मानित करने के लिए एक नई पहल की है। आयोजको ने WWE की तरह क्रिकेट में बेल्ट देने की शुरुआत की है। बता दे की आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी को ऑरेंज कैप से नवाजा जाता है। वैसे ही यूएई में शुरू आंतरराष्ट्रीय T20 लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी को ग्रीन बेल्ट से नवाजा जाएंगा। हालही में रॉबिन उत्थपा को ग्रीन बेल्ट सन्मानित किया गया था।

स्नैक हैंपर:- बता दे की वर्ष 2017 में कैरेबियन प्रीमियर लीग के आयोजको ने इस लीग के मैच में पावर शॉट लगाने वाले खिलाडी के लिए एक नए अवॉर्ड की शुरुआत की थी। सनशाइन स्नैक्स नाम की एक स्नैक्स कंपनी इस लीग की मुख्य प्रायोजक कंपनी में से एक थी। जिसने अवॉर्ड के तौर पर खिलाडीयो को स्नैक हैंपर देकर सन्मानित किया गया था। कैरेबियन प्रीमियर लीग में खिलाडीयो को स्नैक हैंपर देते हुए फोटोज खूब वायरल हुए थे।

लॉनमॉवर:- वर्ष 2003 में दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच एक टूर मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज मखाया नतिनी को उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ से सन्मानित किया गया था। वही मखाया नतिनी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अवॉर्ड के तौर पर लॉनमॉवर मिला था।

5 लीटर पेट्रोल:- भोपाल के एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान भोपाल टीम के एक खिलाडी को ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से सन्मानित किया गया था। जिसके लिए उस खिलाडी को अवॉर्ड के तौर पर 5 लीटर पेट्रोल की कॅन दि गई थी। जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

मिनी ट्रक:- आपको बता दे की वर्ष 2017 में भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर अपने जोरदार प्रदर्शन के लिए जसप्रीत बुमराह को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ से सन्मानित किया गया था। इस दौरान जसप्रीत बुमराह को मिनी ट्रक से नवाजा गया था। वही एम एस धोनी का इस मिनी ट्रक की सवारी करने का वीडियो उस समय खूब वायरल भी हुआ था। जिसमे भारतीय क्रिकेटर बैठे थे। ये मिनी ट्रक जसप्रीत बुमराह को उपहार के तौर पर मिला था।

https://npg.news/sports/anokha-award-in-6-cricket-khiladiyon-ko-mila-hai-hairatangej-award-jise-dekh-aap-bhi-nahin-rok-paenge-hansidekhie-tasviren-1237676