Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अब कहां हैं ‘मोहब्बतें’ फेम जुगल हंसराज?…6 साल की उम्र में किया था डेब्यू, अब 

मुंबई। सिनेमा की दुनिया में ऐसे कई सितारे हुए, जो पहली ही फिल्म से फेमस हो गए। अपने लुक्स और अंदाज से हर तरफ छा गए। ऐसे ही एक्टर हैं जुगल हंसराज। वही जुगल हंसराज, जिन्होंने शाहरुख खान स्टारर ‘मोहब्बतें’ में चॉकलेट बॉय का रोल निभाया था। आज इन्हीं जुगल हंसराज का जन्मदिन है। गोरा रंग और खूबसूरत नीली आंखों वाले जुगल जब बड़े पर्दे पर दिखाई दिए तो लड़कियां उनकी दीवानी हो गईं। उन्हें फिल्मों पर फिल्में मिलने लगीं, लेकिन इतनी लोकप्रियता के बाद भी उनका करियर नहीं चल पाया। बचपन में हिट जुगल बड़े होने पर फ्लॉप रहे। तो ऐसा क्या हुआ जो जुगल फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम नहीं बना पाए, चलिए उनके जन्मदिन पर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर एक नजर डालते हैं।

26 जुलाई 1972 को हुआ था जुगल हंसराज का जन्म

जुगल हंसराज का जन्म 26 जुलाई 1972 को मुंबई में हुआ था। एक समय था जब जुगल की नीली आंखों और क्यूट-चॉकलेटी लुक पर जाने कितनी ही लड़कियां फिदा थीं। वह इंडस्ट्री के सबसे गुड लुकिंग एक्टर्स में गिने जाते थे और ये खिताब  तो उनके पास आज भी है। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म ‘मासूम’ थी। उनकी अदाकारी का ऐसा जादू चला कि वह कर्मा और सल्तनत जैसी फिल्मों में भी दिखाई दिए। फिल्मों में कदम रखने से पहले जुगल विज्ञापन की दुनिया में नाम कमा चुके थे।

आ गले लग जा से बतौर हीरो डेब्यू किया

एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले जुगल हंसराज ने 1994 में ‘आ गले लग जा’ से बतौर हीरो डेब्यू किया। फिल्म में उनके साथ उर्मिला मातोंडकर लीड रोल में नजर आईं, लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही। फिर वह महेश भट्ट की ‘पापा कहते हैं’ में लीड रोल में नजर आए। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन इसका एक गाना ‘घर से निकलते ही’ सुपरहिट रहा।

मोहब्बतें में निभाया चॉकलेटी बॉय का किरदार

जुगल हंसराज सबसे ज्यादा चर्चा में तब आए जब वह साल 2000 में शाहरुख खान स्टारर ‘मोहब्बतें’ में समीर शर्मा के किरदार में दिखाई दिए। इस फिल्म ने जुगल के करियर को एक नई ही उड़ान दी। मोहब्बतें के बाद जुगल ‘हम प्यार तुम्ही से कर बैठे’ में दिखाई दिए, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इसी के साथ उन्होंने बैक टू बैक करीब 35-40 फिल्में साइन कीं, जिनमें से कुछ तो आधे में ही अटक गईं तो कई सिनेमाघरों में रिलीज ही नहीं हो सकीं। ऐसे में उन पर ‘मनहूस’ होने का भी ठप्पा लग गया। फ्लॉप करियर के बीच उन्होंने आजा नच ले, सलाम नमस्ते और कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों में कैमियो किया।

अब क्या कर रहे हैं जुगल हंसराज?

फिल्मी दुनिया में किस्मत के ना चमकने पर उन्होंने बड़े पर्दे से दूरी बनाने का मन बना लिया। अभिनय से दूरी बनाने के बाद उन्होंने बिजनेस में हाथ आजमाया और इस क्षेत्र में उनका करियर चल निकला। जुगल अमेरिका में अपना बिजनेस करते हैं और खूब पैसे कमा रहे हैं। जुगल हंसराज ने साल 2014 के दौरान इनवेस्टमेंट बैंकर जैस्मीन ढिल्लों से शादी की और अब अपने परिवार के साथ न्यूयॉर्क में रहते हैं। 2017 में वह अपनी किताब ‘क्रॉस कनेक्शन’ को लेकर भी सुर्खियों में थे।

https://khabar36.com/where-is-mohabbatein-fame-jugal-hansraj-now/