Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आगामी 12 नवंबर को होगा चौथे नेशनल लोक अदालत का आयोजन

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली तथा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर के निर्देशन में वर्ष 2022 का चौथा नेशनल लोक अदालत 12 नवम्बर 2022 को जिला एवं सत्र न्यायालय रामानुजगंज तथा तालुका विधिक सेवा समिति बलरामपुर,राजपुर एवं वाड्रफनगर के समस्त राजस्व न्यायालयों में आयोजित किया जायेगा।

राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन एवं बेहतर क्रियान्वयन की तैयारी को लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी के निर्देशन में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रफुल्ल कुमार सोनवानी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया आयोजित होने वाले नेशनल लोक अदालत के माध्यम से दूरसंचार विभाग,नगर पालिका परिषद में वसूली संबंधी लंबित प्रकरणों, प्री-लिटिगेशन प्रकरणों को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में प्रस्तुत किये जायेंगे.

जिसका विधिवत पंजीयन कर संबंधित पक्षकारों को नोटिस जारी किया जायेगा। बैठक में न्यायाधीश सोनवानी ने अधिकारियों को नेशनल लोक अदालत में बैंक,विद्युत,पानी,टेलीफोन संबंधित प्रकरणों को अधिक से अधिक नियत किये जाने एवं निर्धारित समयावधि में प्री-लिटिगेशन प्रकरण प्रस्तुत किये जाने हेतु निर्देशित किया। बैठक में उन्होंने नेशनल लोक अदालत के माध्यम से अधिक से अधिक प्रकरणों का निपटारा कर पक्षकारों को लाभान्वित करने की बात कही,साथ ही उन्होंने नेशनल लोक अदालत में प्रस्तुत किये जाने वाले प्री-लिटिगेशनों में नोटिस जारी करने को कहा तथा समस्त विभाग प्रमुखों को अपने पक्षकारों के साथ प्री-सिटिंग कर नेशनल लोक अदालत में राजीनामा के माध्यम से प्रकरणों के निराकरण के लाभ बताने तथा प्रकरणों में अधिक से अधिक प्री-सिटिंग किये जाने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मधुसूदन चंद्राकर,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्रीमती रेशमा बैरागी, छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी संभाग बलरामपुर के कार्यपालन अभियंता आर नामदेव
एसडीएम गौतम सिंह,तहसीलदार विनित सिंह,शाखा प्रबंधक,सीएमओ दीपक एक्का,बीएसएनएल विभाग से रजत कुमार उपस्थित रहे।

The post आगामी 12 नवंबर को होगा चौथे नेशनल लोक अदालत का आयोजन appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/fourth-national-lok-adalat-will-be-organized-on-november-12/