Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उड़ान योजना के तहत छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बिलासपुर और जगदलपुर हवाई अड्डों का चयन

नई दिल्‍ली/रायपुर 26 जुलाई। भारत सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) – उड़ान योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बिलासपुर और जगदलपुर हवाई अड्डों को आरसीएस उड़ानों के विकास और संचालन के लिए चिन्हित किया गया है।

    केन्‍द्रीय नागरिक उड्डयन राज्‍य मंत्री, श्री मुरलीधर मोहोल ने आज यह जानकारी राज्‍य सभा में छत्‍तीसगढ़ से राज्‍यसभा सांसद श्रीमती फूलो देवी नेताम के प्रश्‍न के उत्‍तर में दी।उन्होने बताया कि उड़ान के अंतर्गत इन हवाई अड्डों के विकास के लिए 215.13 करोड़ रूपए आवंटित किए गए हैं, जिसमें से 30 जून तक 191.64 करोड़ रूपए व्‍यय किए गए हैं।

      उन्होने बताया कि योजना के अंतर्गत अंबिकापुर के लिए 90 करोड़, बिलासपुर के लिए 55 करोड़ और जगदलपुर के लिए 70.13 करोड़ रूपए की राशि स्‍वीकृत की गई है।उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मोड के तहत प्रमुख पर्यटक आकर्षणों पर हेलीकॉप्टर टैक्सियों को बढ़ावा देने संबंधी जानकारी मंत्रालय के पास उपलब्ध नहीं है।

The post उड़ान योजना के तहत छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बिलासपुर और जगदलपुर हवाई अड्डों का चयन appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/101932