Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद गहलोत और राजकुमार में बंटे मंत्रालय, जानें किसको क्या मिला

नई दिल्ली: केजरीवाल कैबिनेट से मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के इस्तीफे के बाद आप सरकार ने कैबिनेट में नए मंत्रियों को शामिल किए जाने तक उनके विभाग दो कैबिनेट सहयोगियों कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) और राज कुमार आनंद (Raaj Kumar Anand) को सौंपने का फैसला किया है। सिसोदिया जिन 18 विभागों का नेतृत्व कर रहे थे, उनमें वित्त और पीडब्ल्यूडी सहित आठ विभागों की जिम्मेदारी गहलोत को दी गई है, जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य सहित शेष दस विभागों की जिम्मेदारी आनंद को सौंपी गई है।

गहलोत और आनंद को नई जिम्मेदारी मिलने से दोनों मंत्रियों के पास अब 14-14 विभाग होंगे। गहलोत पहले से ही छह विभागों को संभाल रहे थे, जिनमें कानून, न्याय और विधायी मामले, परिवहन, प्रशासनिक सुधार, सूचना प्रौद्योगिकी, राजस्व और महिला एवं बाल विकास शामिल हैं।

जबकि राजकुमार आनंद चार विभागों- गुरुद्वारा चुनाव, एससी-एसटी, समाज कल्याण और सहकारिता के मंत्री थे। गोपाल राय तीन विभागों – विकास, सामान्य प्रशासन विभाग और पर्यावरण, वन और वन्य जीवन को संभालते हैं। इमरान हुसैन के पास दो विभागों-खाद्य आपूर्ति और चुनाव की जिम्मेदारी है।

बता दें कि मंगलवार को मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोनों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में और अब आबकारी केस में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की सियासत में यह हलचल हुई है। जैन जहां 9 महीने से जेल में बंद हैं। वहीं, सिसोदिया को 4 मार्च तक सीबीआई की रिमांड पर भेजा गया है।]

https://theruralpress.in/2023/03/01/after-the-resignation-of-the-deputy-chief-minister-the-ministry-divided-between/