Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने ‘वॉक ए कॉज’ कार्यक्रम में भाग लिया…

रायपुर । जिला पुलिस रायपुर द्वारा रविवार, 2 अप्रैल को महिलाओं के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपराध पर जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित ‘वॉक ए कॉज’ कार्यक्रम में कलिंगा विश्वविद्यालय के उत्साही छात्रों और शिक्षकों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में 3 किलोमीटर की पैदल यात्रा शामिल थी जो सुबह 7:30 Am बजे मरीन ड्राइव से घडी चौक तक शुरू हुई और वापस आ गई इस कार्यक्रम का दृष्टिकोण था ‘अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए एक महिला को सशक्त बनाना, अगली पीढ़ी को शिक्षित करने के लिए महिलाओं को शिक्षित करना’ था।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक रहीं। इवेंट वॉक ए कॉज जिला पुलिस द्वारा समाज के विभिन्न वर्गों की महिलाओं को एकजुट करने और महिलाओं के खिलाफ अपराध के लिए शून्य सहिष्णुता पर जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से की गई एक पहल थी। वॉक ए कॉज ने शिक्षा सेवा व्यवसाय आदि की हर क्षेत्र में महिलाओं के वर्चस्व और सफलता की सराहना करने के लिए उनकी भावना और सामाजिक अधिकारों पर प्रकाश डाला । प्रतिभागियों ने माय एफएम के आरजे के साथ संगीत की धुन पर जुंबा डांस किया।

मरीन ड्राइव से शुरू हुई इस पैदल यात्रा में बड़ी संख्या में युवा उत्साही लोगों ने हिस्सा लिया और डॉ. किरणमयी नायक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल I.P.S. और अन्य पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। महिला पुलिस कर्मियों, विभिन्न खिलाड़ियों, पेशेवरों और नागरिकों ने अच्छे कार्य के लिए इस आयोजन में भाग लिया।

कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी और डीन स्टूडेंटस वेलफेयर (डीएसडब्ल्यू) श्रीमती जैस्मीन जोशी के मार्गदर्शन में छात्रों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। उनके साथ एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी और फैशन डिजाइनिंग विभाग की प्रमुख डॉ. स्मिता प्रेमानंद, श्री शेख अब्दुल कादिर, उप डीन छात्र कल्याण और पत्रकारिता और जनसंचार विभाग में सहायक प्रोफेसर, सुश्री प्रीति मनहर, इंडस गर्ल्स हॉस्टल वार्डन, श्री राजकुमार दास, युवा भारतीय समन्वयक और पत्रकारिता और जनसंचार विभाग में सहायक प्रोफेसर उपस्थित थे।

कार्यक्रम के आयोजकों की ओर से एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एक स्मृति चिन्ह भेंट किया जिसे श्रीमती जैस्मीन जोशी और डॉ स्मिता प्रेमानंद ने प्राप्त किया।

https://theruralpress.in/2023/04/04/students-and-faculty-of-kalinga-university-participated-in-the-walk-a-cause-event/