Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कार क्रैश होने पर iPhone 14 ने पुलिस को भेजा अलर्ट, जानें किस तरह काम करता है यह खास फीचर
कार क्रैश होने पर iPhone 14 ने पुलिस को भेजा अलर्ट, जानें किस तरह काम करता है यह खास फीचर

टेक डेस्क। Apple की सबसे पॉपुलर iPhone 14 Series को कुछ समय पहले ग्राहकों के लिए लॉन्च किया गया था, इस सीरीज के अंतर्गत उतारे गए एप्पल आईफोन 14 और iPhone 14 Pro मॉडल्स में कंपनी ने क्रैश टेस्ट फीचर भी दिया है।

यह फीचर किस तरह काम करता है इसे लेकर हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है। बता दें कि रिपोर्ट से पता चला है कि आईफोन 14 ने यूजर के साथ हुए सड़क हादसे की सूचना पुलिस तक पहुंचाई है।

यूएस के नेब्रास्का में एक गाड़ी पेड़ से टकरा गई और इस हादसे में कार में मौजूद 6 लोगों की मौत हो गई है। पता चला है कि Honda Accord में सवार 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और ये घटना सुबह के 2:15 बजे हुई है। एक 24 वर्षीय महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि महिला की हालत गंभीर बनी हुई थी लेकिन इलाज के दौरान महिला की भी मौत हो गई थी।

पुलिस का कहना है कि दुर्घटना की सूचना iPhone द्वारा दी गई थी जिसने क्रैश का पता लगाया और फोन के मालिक के जवाब नहीं देने पर तुरंत इमरजेंसी सर्विस तक सूचना पहुंचा दी।

इस तरह काम करता है क्रैश टेस्ट फीचर

ये फीचर यूजर के साथ होने वाली दुर्घटना का पता लगाने और यूजर से जवाब ना मिलने पर इमरजेंसी सर्विस तक इस बात की सूचना देने का काम करते हैं। इमरजेंसी कॉल करने के लिए एप्पल का यह फीचर इंटरनेट कनेक्शन का इस्तेमाल कर वाई-फाई कॉलिंग या फिर सेल्युलर कनेक्शन की मदद लेता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप

https://theruralpress.in/2022/10/04/iphone-14-sent-an-alert-to-the-police-when-the-car-crashed-know-how-this-special-feature-works/