Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
 केनरा बैंक में आज से मिलेगा सस्ता लोन 

नई दिल्ली। आरबीआई बैंक द्वारा रेपो रेट में वृद्धि के बावजूद केनरा बैंक ने अपनी उधारी दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है । देश में महंगाई दर पर काबू पाने के लिए आरबीआई ने इस हफ्ते रेपो रेट में 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है, जिसके बाद से लोग अपनी किस्तें बढ़ाने को लेकर परेशान हैं । रेपो रेट बढ़ने के बाद ज्यादातर बैंक अपने कर्ज की ब्याज दर बढ़ा देते हैं ।

रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट घटाया गया

केनरा बैंक ने रेपो रेट में बढ़ोतरी के बावजूद अपनी लेंडिंग रेट में 0.15 फीसदी की कटौती की है । इस बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में जानकारी दी है कि उसने रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट घटाया है । ये नई दरें आज से लागू हो गई है । इस कटौती के बाद बैंक का नया आर. एल.एल.आर. 0.15 से घटकर 9.25 फीसदी हो गया है पहले यह दर 9.40 फीसदी थी । 

इस बैंक ने बढ़ा दी है एमसीएलआर

इससे पहले एचडीएफसी बैंक ने अपनी एमसीएलआर दरों को 0.25 फीसदी बढ़ाकर 8.85 फीसदी कर दिया है । एचडीएफसी ने एक दिन की एमसीएलआर दर को 8.30 फीसदी से बढ़ाकर अब 8.50 फीसदी कर दिया है । एक महीने की एमसीएलआर को 8.30 फीसदी से बढ़ाकर 8.55 फीसदी कर दिया है. इसके साथ ही एक साल की एम. सी. एल.आर.  को 0.25 फीसदी बढ़ाकर 8.85 फीसदी कर दिया गया है. पहले यह 8.60 फीसदी थी ।

आरबीआई ने रेपो रेट में की थी बढ़ोतरी

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने लगातार छठी बार रेपो रेट में बढ़ोतरी की थी । आरबीआई बैंक ने 8 फरवरी को प्रमुख नीतिगत दर रेपो को 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 6.50 प्रतिशत कर दिया है । शक्तिकांत दास ने मौद्रिक नीति की बैठक में कहा कि दुनिया में बढ़ती महंगाई का दबाव भारत पर भी पड़ रहा है, लेकिन इसे पूरी तरह काबू में रखने के लिए कर्ज की ब्याज दरों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई है । इस बार रेपो रेट में सिर्फ 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी की जा रही है ।

https://theruralpress.in/2023/02/12/canara-bank-will-get-cheap-loan-from-today/