Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
गर्मी में बिजली की समस्या से मिलेगी छुटकारा:132 केवी सब-स्टेशन का काम हुआ पूरा, क्षेत्र के 200 से ज्यादा गांव को मिलेगी राहत

रवि तिवारी@देवभोग… इंदागॉव में बन रहा 132 केवी के बिजली सब स्टेशन का काम पूरा हो गया है.. वहीं काम पूरा होने के बाद 33 केवी लाइन में ट्रांसफार्मर को चार्ज करने की तैयारी भी शुरू हो गई है.. वहीं विभाग के अधिकारियों ने तैयारी को अंतिम रूप भी दे दिया है, जबकि सब स्टेशन में टेस्टिंग सम्बन्धी सभी कार्य भी पूरा कर लिए गए है..

मामले की जानकारी देते हुए देवभोग बिजली विभाग के एई यशवंत ध्रुव ने बताया कि 132 केवी ट्रांसफार्मर का काम पूरा हो गया है.. एई ने बताया कि एक से दो दिनों के अंदर 33 केवी लाइन में सप्लाई दी जायेगी..एई ने आमजनों से अपील किया है कि अपने घर में स्टेपलाइज़र या अन्य कोई बिजली के यंत्र जो हाई वोल्टेज से प्रभावित हो, उसे लाइन के सम्पर्क में ना रखे.. एई के मुताबिक यदि लोग स्टेपलाइज़र या अन्य कोई यंत्र को लाइन के सम्पर्क में रखते है और 132 केवी की लाइन चालू हो जाती है, तो यंत्रों के ख़राब होने की संभावना बनी रहती है..

बिजली की समस्या होगी दूर-: गर्मी के दिनों में होने वाले लाइन फाल्ट व बिजली समस्या की दिक्कतों को दूर करने के लिए इन्दागॉव में बन रहे 132 केवी के सब- स्टेशन को जल्द ही चालू किया जायेगा.. इस सब स्टेशन के शुरू होने से क्षेत्र के लगभग 200 से ज्यादा गांवों के लोगों की बिजली से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी। यहां बताते चले कि क्षेत्र में गर्मी के दिनों में बिजली समस्या बढ़ जाती है। बिजली सप्लाई लाइन पर लोड ज्यादा बढ़ने व पुराने सब-स्टेशनों के उपकरणों में हीटिंग की वजह से बार-बार फाल्ट होता है। इसके कारण लोगों को परेशानी होती है। सब-स्टेशन के चार्ज होने के बाद खासकर ग्रामीण क्षेत्र में देवभोग ब्लॉक के कई गांव, अमलीपदर क्षेत्र के आसपास के कई गॉव और इन्दागॉव क्षेत्र से जुड़े लोगों की परेशानी दूर होगी, वहीं शहर के औद्योगिक एरिया व आसपास क्षेत्रों में बिजली पहुंचाई जा सकेगी।

https://www.khabar36.com/will-get-rid-of-electricity-problem-in-summer/