Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़ के इस जिले में लंपी वायरस की दस्तक! लंपी स्कीन डिजीज वायरस से ग्रसित मवेशी की हुई पहचान..पशु पालकों में हड़कंप

शिव शंकर साहनी@सरगुजा 2 जिलों के बॉर्डर के साथ दो राज्यों के बॉर्डर लगे होने की वजह से लंपी वायरस का भी खतरा सरगुजा जिले में देखने को मिल रहा है.

दरअसल सीतापुर शहर में एक मवेशी को लंपी डिजीज होने से क्षेत्र के पशु पालकों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पशु चिकित्सा विभाग ने लंपी स्कीन डिजीज वायरस से ग्रसित मवेशी की पहचान कर उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे मवेशी मालिक के घर में ही आइसोलेट कर दिया है.

वहीं मामलें में गंभीरता बरतते हुए पशु चिकित्सा विभाग द्वारा लगातार लंपी वायरस से पीड़ित मवेशी का इलाज कर उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. वही विभाग जल्द ही लंपी वायरस से पीड़ित मवेशी के ठीक होने का दावा कर रहा है.

लंपी वायरस को लेकर अलर्ट जारी

इधर सीतापुर पशु चिकित्सा विभाग ने मामलें को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्र में लंपी वायरस को लेकर अलर्ट भी जारी है और मवेशी मालिकों से अपील की है। उनके मवेशियों में अगर लंपी वायरस जैसा कोई भी लक्षण दिखाई देता है और मवेशी की हालत बिगड़ती है तो वे पशु चिकित्सा विभाग को इसके बारे में जरूर बताए. जिससे सही समय पर मवेशी का स्वास्थ्य परीक्षण कर उसका इलाज किया जा सकें और यह वायरस ज्यादा न फेल सकें।

https://www.khabar36.com/lumpy-virus-knock-in-this-district-of-chhattisgarh/