Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
टाई ब्रेकर में दुर्ग के एमजीएम क्लब से हारकर रायपुर एफसी बनी उप विजेता, सेमीफाइनल में बस्तर को हराकर रचा था इतिहास

रायपुर। बिलासपुर में हुए स्टेट गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप में रायपुर फुटबॉल क्लब (एफसी) की टीम उप विजेता रही। रेलवे के एनईआई स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में टीम को दुर्ग की एमजीएम एंबुश क्लब की टीम ने टाई ब्रेकर में हरा दिया। रायपुर एफसी की टीम ने सेमीफाइनल में रोमांचक मुकाबले में बस्तर की माता रुकमणी फुटबॉल क्लब को 3-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

खिताबी मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला रहा। निर्धारित समय तक दोनों टीमें कोई गोल करने में कामयाब नहीं हो सकीं। टाई ब्रेकर में भी 5-5 शूट में स्कोर 3-3 रहा। सडन डेथ में एमजीएम क्लब ने बाजी मारी और 4-3 के स्कोर से टीम ने खिताब जीत लिया। टीम के मैनेजर प्रीतम यादव ने कहा कि भले ही टीम खिताब से चूक गई, लेकिन टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम इसी तरह अपना प्रदर्शन करेगी अौर जल्द ही इंडियन वुमन्स लीग के लिए क्वालिफाई करेगी।

बस्तर को हराकर रचा इतिहास

सेमीफाइनल में टीम ने न सिर्फ बस्तर को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। बल्कि बस्तर को हराकर इतिहास भी रचा था। बस्तर की टीम ने पिछले कई सालों से छत्तीसगढ़ के टूर्नामेंट में हार नहीं देखी है। इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट हो या फिर स्टेट टूर्नामेंट बस्तर ने हर मौके पर डीएफए रायपुर और रायपुर की किसी भी क्लब टीम को हराया है। यह पहला मौका है, जब रायपुर की किसी टीम ने बस्तर को हराया हो। यह मैच भी 78वें मिनट तक बस्तर की ही पकड़ में था। 78वें मिनट तक बस्तर की टीम 2-0 से आगे चल रही थी। 79वें मिनट में रायपुर एफसी की स्ट्राइकर प्रियंका फुटान ने गोलकर स्कोर 2-1 कर दिया। इसके बाद मैच के 86वें मिनट में प्रियंका ने एक शानदार गोल कर स्कोर 2-2 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद मैच के इंजरी टाइम (90 मिनट के बाद मिले 2 मिनट एक्स्ट्रा टाइम) के आखिरी सेकंड में रायपुर एफसी की डिफेंडर नेहा वंशी ने फ्री किक को गोल में तब्दील कर टीम को 3-2 की बढ़ दिला दी और टीम ने जीतकर इतिहास रच दिया।

https://npg.news/exclusive/cg-news-tie-breaker-me-durg-ke-mgm-club-se-harkar-raipur-fc-bani-up-vijeta-semifinal-me-bastar-ko-harakar-racha-tha-itihas-1233205