Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डेली यूज के धांसू स्कूटर्स…कम कीमत में ज्यादा फीचर्स

दिन-प्रतिदिन के लिए लोग एक स्कूटर खरीदना पसंद करते हैं. इस सेगमेंट में भारतीय मार्केट (INDIAN MARKET) में कई स्कूटर्स मौजूद हैं जो कम कीमत में ज्यादा फीचर्स प्रदान करते हैं. इसके साथ ही ये स्कूटर्स ग्राहकों को शानदार माइलेज भी प्रदान करते हैं. हीरो मोटोकॉर्प से लेकर यामाहा तक इन डेली यूज स्कूटर्स का बाजार में बोलबाला है.

Hero Xoom 110

हीरो मोटोकॉर्प ने कुछ समय पहले ही अपना एक शानदार स्कूटर जूम 110 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. यह एक माइलेज स्कूटर माना जाता है. इस स्कूटर में कंपनी ने 110.9 सीसी का एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक इंजन उपलब्ध कराया है. ये इंजन 8.15 पीएस की मैक्स पावर के साथ 8.70 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी के अनुसार ये स्कूटर 45 किमी का माइलेज प्रदान करता है. वहीं इस स्कूटर में 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 71,484 रुपये है.

Yamaha Aerox 155

यामाहा का ऐरॉक्स भारतीय मार्केट में एक जबरदस्त स्कूटर माना जाता है. इस स्कूटर में कंपनी ने 155 सीसी का इंजन उपलब्ध कराया है. कंपनी के अनुसार ये स्कूटर 40 किमी प्रति लीटर का एआरएआई प्रमाणित माइलेज प्रदान करता है. वहीं इस स्कूटर का वजन 126 किलोग्राम है. वहीं इस स्कूटर में 5.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. यामाहा ऐरॉक्स 155 की एक्स शोरूम कीमत 1.48 लाख रुपये है.

TVS Jupiter 125

टीवीएस मोटर्स का ज्यूपिटर 125 एक शानदार स्कूटर माना जाता है. इस स्कूटर में आपको करीब 60 किमी का माइलेज मिल जाता है. वहीं इस स्कूटर में कंपनी ने 124 सीसी का इंजन प्रदान कराया है. टीवीएस ज्यूपिटर 125 स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 86,405 रुपये से शुरू होकर 96,855 रुपये तक जाती है. वहीं बाजार में टीवीएस का ये स्कूटर लोगों को खूब पसंद आता है.

Honda Activa 125

होंडा एक्टिवा 125 कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर माना जाता है. इस स्कूटर में कंपनी ने 124 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन दिया हुआ है. कंपनी के अनुसार होंडा एक्टिवा 125 स्कूटर 60 किमी प्रति लीटर का एआरएआई प्रमाणित माइलेज प्रदान करता है. इसकेअलावा इस स्कूटर में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया हुआ है. होंडा के इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 79 हजार रुपये से लेकर 88 हजार रुपये तक जाती है. इतना ही नहीं डेली यूज के लिए होंडा एक्टिवा शहर से लेकर गांव तक लोगों को खूब पसंद आता है.

https://khabar36.com/amazing-scooters-for-daily-use/