Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नए जिलों का उद्घाटन पितृ पक्ष से पहले: हिंदू मान्यता के मुताबिक पितृ पक्ष में शुभ कार्य वर्जित… इसलिए नए जिलों का उद्घाटन 9-10 को

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो नए जिलों का उद्घाटन पितृ पक्ष तक के पहले किया जाएगा। पितृ पक्ष में शुभ कार्य वर्जित होते हैं, इसलिए सीएम भूपेश बघेल ने मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर और सक्ती जिले का उद्घाटन 9-10 सितंबर को करने का निर्णय लिया गया है।

सीएम बघेल ने तीन नए जिलों सारंगढ़ बिलाईगढ़, मोहला मानपुर चौकी और खैरागढ़ छुईखदान गंडई का उद्घाटन किया। मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर और सक्ती जिले का भी उद्घाटन होना था, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के विदेश दौरे पर होने के कारण दोनों जिलों का कार्यक्रम नहीं बन सका। डॉ. महंत हैलिफैक्स (कनाडा) में आयोजित 65वें राष्ट्रकुल संसदीय सम्मेलन में भाग लेने और लंदन व दुबई के अध्ययन दौरे पर थे। वे सक्ती के विधायक हैं। वहीं, उनकी पत्नी ज्योत्सना महंत कोरबा सांसद हैं और मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर का हिस्सा उनके संसदीय क्षेत्र में है।

इस वजह से सीएम ने दोनों जिलों का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष के लौटने के बाद करने का निर्णय लिया था। डॉ. महंत मंगलवार शाम को लौट रहे हैं। इस वजह से कलेक्टर्स-एसपी कांफ्रेंस को स्थगित कर इसी दौरान दोनों जिलों का उद्घाटन करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि राजधानी में 9-10 सितंबर को कलेक्टर्स-एसपी कांफ्रेंस होना था। इसकी तैयारी भी हो चुकी थी, लेकिन अचानक इसमें फेरबदल किया गया है। संभावित कार्यक्रम के मुताबिक 9 को मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर और 10 को सक्ती जिले का उद्घाटन होगा। यही वजह है कि राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की नवगठित जिलों में पदस्थापना की गई है।

https://npg.news/exclusive/cg-news-naye-jilon-ka-udghatan-pitru-paksh-ke-bad-hindu-manyata-ke-mutabik-pitru-paksh-me-shubh-karya-varjit-isliye-naye-jilon-ka-udghatan-abhi-tala-1232402