Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नेपाल विमान हादसा: पोखरा में मारे गए 5 भारतीयों में से 4 उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले

नई दिल्ली: नेपाल में हुए विमान हादसे में मारे गए पांच भारतीयों में से चार उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले थे। अधिकारियों के मुताबिक, गाजीपुर जिले के रहने वाले चारों लोगों की पहचान सोनू जायसवाल, अनिल राजभर, अभिषेक कुशवाहा और विशाल शर्मा के रूप में हुई है. जायसवाल के चक जैनब और अलावलपुर चट्टी में मकान थे, लेकिन वह वर्तमान में सारनाथ में रह रहे थे, वहीं राजभर बडेसर क्षेत्र के चक जैनब का रहने वाला था. कुशवाहा गाजीपुर के नोनहारा क्षेत्र के धारवा के रहने वाले थे और शर्मा जिले के बडेसर क्षेत्र के अलावलपुर चट्टी गांव के रहने वाले थे।

वे कम से कम 68 लोगों में शामिल थे, जो मध्य नेपाल के रिसॉर्ट शहर पोखरा में नए खुले हवाई अड्डे पर उतरते समय 72 लोगों के साथ यति एयरलाइंस के यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से मारे गए थे।

सोनू जायसवाल के एक रिश्तेदार ने कहा कि करीब छह महीने पहले बेटे की इच्छा पूरी होने के बाद वह काठमांडू के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में मत्था टेकने गए थे।

जायसवाल की दो बेटियां हैं और उन्होंने भगवान पशुपतिनाथ मंदिर जाने का संकल्प लिया है, अगर उनका कोई बेटा है, उनके रिश्तेदार और चक जैनब ग्राम प्रधान विजय जायसवाल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया।

उनके रिश्तेदार ने कहा कि सोनू अपने तीन दोस्तों के साथ 10 जनवरी को नेपाल गया था। उसका मुख्य उद्देश्य भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करना था क्योंकि छह महीने का बेटा होने की उसकी इच्छा पूरी हो गई थी। लेकिन भाग्य ने ऐसा नहीं किया।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और कहा कि अधिकारियों को मृतकों के पार्थिव शरीर को उनके गृह राज्य लाने के लिए विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय करने का निर्देश दिया गया है।

हिंदी में एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “नेपाल में विमान दुर्घटना अत्यंत दुखद है। मारे गए भारतीय नागरिकों सहित सभी लोगों को विनम्र श्रद्धांजलि। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। भगवान श्री राम दिवंगत लोगों को स्थान दें।” उनके पवित्र चरणों में आत्मा और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे उत्तर प्रदेश के मृत लोगों के पार्थिव शरीर को राज्य में लाने की व्यवस्था करने के लिए विदेश मंत्रालय के साथ समन्वय करें।

https://www.khabar36.com/nepal-plane-crash-4-of-5-indians-killed-in-pokhara-hailed-from-uttar-pradeshs-ghazipur/