Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति ने दिया धरना, बढ़ते प्रदूषण व सड़क हादसों को लेकर किया प्रदर्शन
DHARNA

रायगढ़। कारखानों और कोयला खदानों के चलते जिले में बढ़ते प्रदूषण और दुर्घटनाओं में बढ़ते मौत के आंकड़ों को लेकर गांधी प्रतिमा के पास पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। वहीं कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंप कर उद्योगों में पर्यावरणीय नियमों का सख्ती से पालन कराये जाने की मांग की गई है।

औद्योगिक हब बन चुके रायगढ़ जिले में विकास कम, प्रदूषण का विनाश ज्यादा नजर आ रहा है। वहीं बढ़ती सड़क दुर्घटना में आये दिन मौत होने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है। इसी के मद्देनजर गांधी प्रतिमा, रायगढ़ के पास पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति रायगढ़ के तत्वावधान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इसके साथ ही कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें कहा गया है कि जिले में संचालित खनन परियोजना व उद्योगों में पर्यावरणीय नियमों का पालन नही किया जा रहा है।

बढ़ते प्रदूषण के कारण दमा, सिलकोसिस, टीबी जैसी बीमारियों से लोग ग्रसित हो रहे हैं। वही खदान क्षेत्रों में फर्राटे से दौड़ते ओवर लोड वाहनों के कारण सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं, इससे दुर्घटनायें भी लगातार बढ़ रहीहैं। संघर्ष समिति ने कलेक्टर से मांग की है कि उद्योगों में पर्यावरणीय नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाए। साथ ही ओवरलोडिंग यातायात पर अंकुश लगाने कार्रवाई की जाए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

https://theruralpress.in/2023/01/15/paryavaran-bachao-sangharsh-samiti-staged-a-protest/