Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पीएम मोदी गुजरात को देंगे 29 हजार करोड़ की सौगात, तीसरी वन्‍दे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी  

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात पहुंचेंगे। इस दौरान वे गुजरात को हजारों करोड़ रुपये मूल्‍य की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस मौके पर वह अहमदाबाद मेट्रो की सवारी करने के साथ ही गांधीनगर-मुंबई वन्‍दे भारत ट्रेन से भी यात्रा करेंगे।  सूरत और भावनगर में भी हजारों करोड़ मूल्‍य की रियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।  गुजरात में इस साल के अंत में विधानभा चुनाव होने हैं, ऐसे में उनका यह दौरा काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी इस दौरान प्रदेश को 29 हजार करेाड़ रुपये मूल्‍य की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें देश की तीसरी वन्‍दे भारत ट्रेन के साथ ही अहमदाबाद मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट भी शामिल है  । इसके अलावा सूरत, भावनगर जैसे शहरों में भी तकरीबन 10 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे  । पीएम मोदी इसके साथ ही ब्रॉड गेज रेलवे लाइन की नींव भी रखेंगे जिसके पूरा होने से अंबाजी की यात्रा आसान हो जाएगी  ।

 प्रधानमंत्री नवरात्रि उत्‍सव में भी हिस्‍सा लेंगे  
प्रधानमंत्री कार्यालय  की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात यात्रा के दौरान गांधीनगर-मुंबई वन्‍दे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे  । वह खुद इस ट्रेन से यात्रा करते हुए कालूपुर तक जाएंगे  । बता दें कि फिलहाल भारत में 2 वन्‍दे भारत ट्रेनों का परिचालन हो रहा है. गांधीनगर-मुंबई रूट पर तीसरी वन्‍दे भारत ट्रेन का परिचालन शुरू होगा  । पीएम मोदी शुक्रवार को इसे हरी झंडी दिखाएंगे  । पीएम मोदी अहमादाबाद मेट्रो रेल परियोजना के फेज-1 का भी उद्घाटन करेंगे  । इस दौरान वह मेट्रो ट्रेन के जरिये दूरदर्शन केंद्र स्‍टेशन तक की यात्रा करेंगे  ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

https://theruralpress.in/2022/09/28/pm-modi-will-give-a-gift-of-29-thousand-crores-to-gujarat/