Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पेर‍िस ओलंप‍िक: भव्य आगाज आज, 128 साल के इत‍िहास में पहली बार सबसे अलग होगी ओपन‍िंग सेरेमनी

दिल्ली। खेलों के महाकुंभ यानी ओलंप‍िक का भव्य आगाज आज (26 जुलाई) से हो रहा है. पेरिस 2024 ओलंपिक की ओपन‍िंग सेरेमनी सीन नदी के क‍िनारे होगी. पेरिस ओलंप‍िक में भारत ने 117 ख‍िलाड़‍ियों का दल भेजा है. इन 117 सदस्यों के दल में तीन खेलों एथलेटिक्स (29), निशानेबाजी (21) और हॉकी (19) के आधे खिलाड़ी शामिल हैं. इन 69 खिलाड़ियों में से 40 खिलाड़ी पहली बार ओलंपिक में भाग ले रहे हैं.

ओलंपिक इतिहास में पहली बार ओपन‍िंग सेरेमनी स्टेडियम के अंदर आयोजित नहीं होगी. जो इस बार सबसे खास है. ओलंप‍िक की शुरुआत 1896 में एथेंस में हुई थी, ऐसे में यह 128 साल के इत‍िहास में पहली बार होगा कि इन खेलों में हिस्सा लेने वाले देशों की पारंपरिक परेड सीन नदी के किनारे होगी, जो पेर‍िस के बीच से होकर बहती है.

इस ओपन‍िंग सेरेमनी में लगभग 100 नावों पर सवार होकर 10,000 से अधिक ओलंपिक खिलाड़ी सीन नदी से होकर गुजरेंगे, वहीं पेरिस के कुछ प्रतिष्ठित स्थलों से गुजरेंगे, जिनमें नोट्रे डेम, पोंट डेस आर्ट्स, पोंट न्यूफ शामिल हैं.

फ्लोटिंग परेड जार्डिन डेस प्लांटेस के बगल में ऑस्टरलिट्ज पुल से शुरू होगी और ट्रोकाडेरो पर समाप्त होगी, यहां ओलंपिक सेरेमनी अंतिम शो होंगे. कार्यक्रम तीन घंटे से अधिक समय तक चलने वाला है.

https://khabar36.com/peris-olympic/