Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
प्रेमिका के लिए पति ने अपनी पत्नी को जिंदा जलाया …मायके छोड़ने के बहाने हाईवे पर उतारकर लगा दी आग, दूसरी महिला से था अफेयर

बिपत सारथी@गौरेला पेंड्रा मरवाही। प्रेमी के लिए पति ने अपने पत्नी को जिंदा जलाया है। पूरा मामला कोतमा थाना अंतर्गत बुढा़नपुर NH-43 का है। जहां पति ने अपने घर से पत्नी को कार में बैठा कर लाया। और सुनसान सड़क में ज्वलनशील पदार्थ निकालकर पत्नी के ऊपर छिड़ककर आग लगाकर भाग गया। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने पीड़िता को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा में भर्ती कराया जहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। पीड़ित की हालत नाजुक है। पुलिस के बयान में लड़की ने बताया कि उसने लड़ाई झगड़े से परेशान होकर खुद ही ज्वलनशील पदार्थ से आग लगा ली। फिलहाल पुलिस मामले की विवेचना में जुटी हुई विवेचना के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के युवक से हुई थी शादी

जानकारी के अनुसार ज्योति लहरें उम्र 24 वर्ष की शादी 4 मई को छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की मरवाही में रहने वाले दीपक लहरे के साथ हुई थी। दीपक लहरे का पहले से ही अन्य महिला के साथ अफेयर था। दीपक का जिस महिला के साथ अफेयर था , उस महिला की एक बच्ची भी थी। अफेयर की जानकारी दीपक के मामा-मामी ने पहले ज्योति के माता-पिता को दी थी। ज्योति के माता-पिता ने जब इस के बारे में दीपक के माता-पिता से पूछा तो उन्होंने कहा कि जमीनी विवाद के कारण वह लोग हमें बदनाम कर रहे हैं। ज्योति के साथ शादी होने के बाद दीपक ने शादी के मात्र 2 दिनों तक ही संबंध रखा। उसके बाद दीपक ज्योति को देखता भी नहीं था।

फोन से खुला राज

एक दिन दीपक के फोन में अफेयर वाली महिला का कॉल आया। ज्योति ने कॉल को उठाया तब महिला ने ज्योति से कहा कि दीपक मेरा है और मैं दीपक की हूं। दीपक के साथ उसका 10 सालों से अफेयर है। थोड़ी देर में दीपक वहां पहुंचा और ज्योति को दो झापड़ मारते हुए पूछता हैं कि किससे बात कर रही हैं। हां मेरा अफेयर है। दीपक ने ज्योति से कहा कि तेरा और मेरा कोई संबंध नहीं हैं। मेरे घर में काम करने वाली कोई नहीं है इसलिए मैं तेरे से शादी किया हू। 4 दिनों बाद फिर उसी लड़की का फोन दीपक को आया। दीपक का फोन उसकी पत्नी ज्योति रखी थी।

पास के मोहल्ले के ही लड़की का अफेयर दीपक से था

ज्योति की भतीजी ने बताया कि पास के मोहल्ले के ही लड़की का अफेयर दीपक के साथ हैं। ज्योति दौड़ते हुए उस लड़की के पास पहुंची। लड़की ने ज्योति से कहा कि क्या कर लोगे तुम मेरा। दीपक मेरा है और मैं उसकी। ज्योति के पीछे उसके साथ ससुर भी गए हुए थे। फोन करने पर थोड़ी देर में दीपक भी वहां पहुंच गए। मौके से ही ज्योति के माता-पिता को फोन किया गया। जिस लड़की के साथ दीपक का अफेयर था उसके पिता ने कहा कि मैं खुद अपनी लड़की से परेशान हुँ। ज्योति के माता-पिता ने ज्योति को समझाया और कहा कि सास ससुर का इज्जत करते हुए तुम वापस अपने ससुराल चले जाओ। ज्योति वापस ससुराल चले गए। उसी दिन रात को ज्योति की सास ने लात से मारा और बाह पकड़ते हुए कहा कि हट जाओ तुम मेरे घर से कोई जरूरत नहीं है तुम्हारा यहां । उसके पति ने भी उसे दो झापड़ मारा।

दहेज की मांग

जानकारी के अनुसार शादी के कुछ बाद दीपक चार पहिया वाहन के लिए ज्योति के साथ मारपीट करता था। ज्योति के ससुराल वाले कहते थे कि तुम्हारे बाप ने क्या दिया हैं? यह टीना- टप्पर अपना वापस ले जाओ। मुझे चार पहिया वाहन की चाहिए। वही ज्योति का जेठ कहता था कि मेरा भाई एक नहीं हजारों लड़कियों को घुमाए । तुम्हें बोलने का औकात नहीं है। तुम मेरी बीवी होती तो तुम्हें बोटी- बोटी काट कर फेंकवा देता। गुरुवार की रात 8 बजे ज्योति का गेट फोन कर ज्योति की मां से कहता है कि ज्योति कहीं चली गई। मेरी पत्नी खाना खाने के लिए ज्योति को बुलाने गई थी ज्योति अपने कमरे में नहीं हैं। जोशी की मां जब ज्योति से बात की तो ज्योति ने कहा कि मैं अपने कमरे में ही हूं। उस दिन के बाद से ज्योति कि उसके मां से या परिवार के किसी भी व्यक्ति से बात नहीं हुई। शनिवार को रात 8 बजे बदरा गांव के सरपंच ने ज्योति के माता-पिता से कहता है कि ज्योति जल गई है जिन्हें स्वास्थ्य केंद्र कोतमा में भर्ती कराया गया हैं।

कोतमा से जिला अस्पताल रेफर

कोतमा से ज्योति को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया जहां ज्योति के इलाज जारी है। ज्योति ने बताया कि मैं शुक्रवार की दोपहर 3 बजे लड़ाई – झगड़े से परेशान होकर अपने घर बदरा के लिए बस में बैठी थी। तभी मेरे पति दीपक आए और बोले मैं तुम्हें अपने कार से छोड़ देता हूं। शाम को लगभग 6 बजे के करीब कोतमा के पास ज्योति को जगह के बारे में नहीं पता। दीपक ने सुनसान जगह पा कर गाड़ी खड़ी की और ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर आग लगाकर वहां से भाग गया।

https://www.khabar36.com/husband-burnt-his-wife-alive-for-lover/