Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
प्लेन से उतारकर किया गया गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत, 30 हजार के मुचलके पर हुए रिहा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया. सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद खेड़ा को एहसास हुआ थाअदालत ने 30,000 रुपये का मुचलका भरने के बादउन्हें रिहा किया। जमानत पर बाहर निकलते हुए खेड़ा ने कहा, “देश और उसके संवैधानिक मूल्यों को बचाने के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे।”

एफआईआर और नोटिस की प्रति प्रस्तुत किए बिना, मुझे विमान से उतारा गया और असम पुलिस द्वारा अवैध तरीके से गिरफ्तार किया गया। मुझे न्यायिक प्रणाली पर पूरा भरोसा है जिसने आज मेरी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा की,” खेड़ा ने कहा था। न्यूज एजेंसी एएनआई।

राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस मामले का उल्लेख किया और रायपुर के लिए उड़ान भरते समय खेड़ा की गिरफ्तारी से शीर्ष अदालत को अवगत कराया। उन्होंने मांग की कि कांग्रेस नेता के खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर को एक में जोड़ दिया जाए।

पवन खेड़ा को क्यों गिरफ्तार किया गया?

17 फरवरी को अडानी-हिंडनबर्ग पंक्ति पर एक प्रेस वार्ता में पीएम मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद लखनऊ, वाराणसी और असम के पुलिस स्टेशनों में खेड़ा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

कांग्रेस ने दावा किया कि खेड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी के सिलसिले में एक विमान से रायपुर ले जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

खेड़ा, जिसके खिलाफ असम में मामला दर्ज किया गया है, को दिल्ली पुलिस ने विमान से उतारने के लिए कहा था। कांग्रेस नेता विरोध में डामर पर धरने पर बैठ गए।

असम पुलिस ने कहा कि असम के हाफलोंग पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है और खेड़ा पर प्रधानमंत्री के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणी के लिए आपराधिक साजिश रचने और सांप्रदायिक वैमनस्य भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

https://www.khabar36.com/supreme-court-gave-relief-released-on-a-bond-of-30-thousand/