Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बलरामपुर : एक पेड़ मां के नाम पर स्काउट्स गाइड्स द्वारा किया गया पौध रोपण

बलरामपुर 08 जुलाई 2024 : भारत स्काउट्स एवं गाइड्स रायपुर के राज्य मुख्य आयुक्त डॉ. सोमनाथ यादव एवं राज्य सचिव कैलाश सोनी के आदेशानुसार व जिला शिक्षा अधिकारी डी.एन. मिश्रा के निर्देशन में वन विभाग के सहयोग से भारत स्काउट्स एवं गाइड्स बलरामपुर के छात्र-छात्राओं द्वारा जिला प्रशिक्षण केन्द्र एवं एकलव्य विद्यालय भेलवाडीह में 350 पौधों का रोपण कर देख-रेख की शपथ दिलाई गयी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जनपद पंचायत बलरामपुर के उपाध्यक्ष भानु प्रकाश दीक्षित ने संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि अधिक से अधिक पौधों का संरक्षण संवर्धन कर पर्यावरण के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। इसके परिणामस्वरूप समय रहते विभिन्न दुष्प्रभावों को रोका जा सकता है।

उन्होंने ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान के तहत पेड़ लगाने एवं पौधे की देखभाल करने को कहा। उन्होंने आम जनों को उत्साह के साथ इस अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए इस अभियान को सफल बनाने की अपील भी की।

The post बलरामपुर : एक पेड़ मां के नाम पर स्काउट्स गाइड्स द्वारा किया गया पौध रोपण appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/balrampur-a-tree-was-planted-by-scouts-and-guides-in-the-name-of-mother/