Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बारिश के मौसम में गरमा गरम चाय के साथ उठाएं आलू और प्याज के पकोड़ों का आनंद, इस आसान विधि से करें तैयार

मॉनसून का मौसम और झमाझम बारिश में पकोड़ा और गर्मागर्म चाय मिल जाए तो मजा आ जाता है…आज हम बात करेंगे उत्तर भारत के लोकप्रिय स्नैक की…जिसे मानसून के अलावा हर मौसम में चांव के साथ खाया जाता है…सुबह के वक्त हर होटलों में प्याज और आलू की पकौड़े मिलना आम है…और ये झटपट से बनकर भी तैयार हो जाता है…इसे बनाने के लिए आपको बेसन, कॉर्नफ्लोर और मसालों की जरूरत पड़ती है. इसके अलावा आलू और प्याज की जरूरत पड़ेगी. ये आसानी से बनने वाले पकोड़े आप किसी भी खास अवसर पर बन सकते हैं. आप इन पकोड़ों को किटी पार्टियों और गेम नाइट्स जैसे अवसर पर भी बना सकते हैं. बड़े को या बच्चे ये पकोड़े सभी को बहुत ही पसंद आएंगे. इन पकोड़ों को आप गर्मागर्म चाय और हरी चटनी के साथ परोस सकते हैं. ये पकोड़े आपके प्रियजनों को भी बहुत पसंद आएंगे. आइए जानें इन पकोड़ों को बनाने की आसान विधि.

पकोड़े बनाने की सामग्री
1 कप बेसन

1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर

2 बड़े चम्मच धनिया पत्ती

1 आलू

आवश्यकता अनुसार पानी

आवश्यकता अनुसार नमक

1 बड़ा चम्मच धनिया पाउडर

2 हरी मिर्च

1 प्याज

1 बड़ा चम्मच मक्के का आटा

1 कप रिफाइंड तेल

स्टेप – 1
एक बड़ा बाउल लें. इसमें बेसन, मक्के का आटा, धनिया पाउडर और लाल मिर्च पाउडर और नमक मिला लें. इन सारी सामग्री को अच्छी तरह से मिलाएं. इसमें धीरे-धीरे पानी डालें. इस मिश्रण को मिलाकर एक पेस्ट बना लें.

स्टेप – 2
एक बाउल में प्याज और आलू को बारीक काट लें. हरी मिर्च और हरा धनिया अलग-अलग काट लें. एक बार हो जाने के बाद बैटर में हरी मिर्च, आलू, प्याज और हरा धनिया डालें. इसे तब तक मिलाएं जब तक कि सभी सामग्री बैटर में अच्छी तरह से न मिल जाए.

स्टेप – 3
एक गहरी कड़ाही लें. इसमें तेल डालें. इसे मध्यम आंच पर गर्म करें. पैन में एक चम्मच मिश्रण सावधानी से डालें. इसे डीप फ्राई करें. पकोड़ों को छोटे-छोटे टुकड़ों में तलें और इन्हें बीच-बीच में पलट कर पकने दें.

स्टेप – 4
दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें. एक बार हो जाने के बाद इनका अधिक तेल निकालने के लिए पेपर का इस्तेमाल करें. इन पकोड़ों को चाय और हरी चटनी के साथ परोसें.

https://khabar36.com/enjoy-potato-and-onion-pakoras-with-hot-tea-in-the-rainy-season/