Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बाल गंगाधर तिलक, चंद्रशेखर आजाद की जयंती, बिसाहू दास महंत की पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने किया नमन

राजनांदगांव। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज के निर्देशानुसार शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा के नेतृत्व में 23 जुलाई, मंगलवार को स्थानीय कांग्रेस भवन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पं. बाल गंगाधर तिलक, स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिकारी शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती व छत्तीसगढ़ के स्वप्नदृष्टा व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. बिसाहू दास जी महंत की पुण्यतिथि पर संगोष्ठी सभा आयोजित की गई। इससे पूर्व उपस्थित कांग्रेसजनों ने तीनों महान विभूतियों के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि व श्रद्धांजलि अर्पित की। संगोष्ठी सभा का संचालन शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमित चंद्रवंशी ने किया।
संगोष्ठी सभा को संबोधित करते हुए सभा के नेतृत्वकर्ता कुलबीर सिंह छाबड़ा ने भारत के सपूत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाल गंगाधर तिलक, क्रांतिकारी शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती व स्वतंत्रतता संग्राम सेनानी स्व. आदरणीय बिसाहू दास महंत की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि यह हमारे देश के वंदनीय है और हम सब के प्रेरणा स्त्रोत है जो भारत देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाई है। महान उपलब्धियां कभी आसानी से नहीं मिलती।
अध्यक्ष श्री छाबड़ा ने शहीद बाल गंगाधर तिलक के योगदानों को याद करते हुए कहा कि सामाजिक स्वप्नदृष्टा के साथ एक शिक्षक और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। देश अंग्रेजों की गुलामी की जंजीर से बंधी हुई थी, कांग्रेस और गांधीजी के विचारधारा में चलते हुए इन आदर्श महापुरूष ने अपना बलिदान देकर देश को आजाद कराया था। युवाओं के मार्गदर्शक हैं चंद्रशेखर आजाद देश की आजादी दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, शहीद चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि आजाद हूं और आजाद मरूंगा। यह हमारे लिए बहुत ही गौरव की बात है कि छत्तीसगढ़ के स्वप्नदृष्टा व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. बिसाहू दास जी हम कांग्रेस पार्टी से जुड़े है, हम हमेशा इनका स्मरण करते रहे और उनके बलिदान को आने वाली पीढ़ी को बताएं। देश के विकास में कांग्रेस का अहम योगदान है, कांग्रेस ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जिन्होंने त्याग और तपस्या की मूर्ति हमारे देश के क्रांतिकारी धरोहरों के जीवन पर संगोष्ठी सभा आयोजित की जाती है।
संगोष्ठी सभा को उत्तर ब्लॉक अध्यक्ष आसिफ अली ने भी संबोधित किया। इस दौरान प्रमुख रूप से संभागीय प्रवक्ता कमलजीत सिंह पिन्टू, रमेश डाकलिया, मन्ना यादव, शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष मोहम्मद यहया, दक्षिण ब्लॉक अध्यक्ष सूर्यकांत जैन, बबलू कसार, पार्षद सिद्धार्थ डोंगरे, दुलारी साहू, पूर्णिमा नागदेवे, मोहिनी सिन्हा, प्रज्ञा गुप्ता, युवक कांग्रेस अध्यक्ष गुरभेज माखिजा, शैलेष ठावरे, देवेन्द्र साहू सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे। संगोष्ठी सभा में उपस्थित कांग्रेसजनों का आभार प्रदर्शन शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेस श्रीमती शारदा तिवारी ने किया। तत्पश्चात कांग्रेसजनों द्वारा दो मिनट की मौन श्रद्धांजलि अर्पित की। संगोष्ठी पश्चात उपस्थित कांग्रेसजनों ने गुरूद्वारा के पास स्थित शहीद चंद्रशेखर आजाद व अन्य शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। इसके बाद भरकापारा इंदिरा सरोवर स्थित शहीद बाल गंगाधर तिलक की प्रतिमा में माल्यार्पण कर जयघोष के नारे लगाए।

http://www.nationalert.in/?p=12426