Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मोदी ने करगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

करगिल 26 जुलाई।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज द्रास में करगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर इस युद्ध के नायकों को श्रद्धांजलि दी।

    श्री मोदी ने इस मौके पर कहा कि लद्दाख की ये महान भूमि करगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ की साक्षी बन रही है।उन्होंने कहा कि करगिल विजय दिवस हमें यह बताता है कि देश के लिए दिया गया बलिदान अमर है। जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकवादी हमलों पर पाकिस्तान की आलोचना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि पाकिस्तान अतीत में भी अपने सभी नापाक प्रयासों में विफल रहा है, लेकिन वह आतंकवाद और छद्म युद्ध का सहारा लेकर स्‍वयं को प्रासंगिक बनाए रखने के प्रयास कर रहा है।

    श्री मोदी ने देश के रक्षा क्षेत्र में किए गए सुधारों की सराहना करते हुए कहा कि भारत का रक्षा उत्पादन डेढ लाख करोड़ रूपए से अधिक हो गया है। प्रधानमंत्री ने अग्निपथ योजना के बारे में भ्रामक सूचनाएं फैलाने के लिए विपक्ष की आलोचना की। उन्‍होंने कहा कि यह देश में होने वाले महत्वपूर्ण सुधारों में से एक है और इससे भारत का सामर्थ्‍य बढेगा।

    श्री मोदी ने कहा कि देश के युवाओं को गुमराह करने वाले ये लोग अतीत में भी सशस्त्र बलों के प्रति कोई सम्मान नहीं रखते थे। करगिल युद्ध के दिनों को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे देश के उन वीर सपूतों को नमन करते हैं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।

    प्रधानमंत्री ने लद्दाख में हो रहे विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि शिनखुन ला टनल के माध्यम से केंद्र शासित प्रदेश पूरे साल और हर मौसम में देश से जुड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि यह सुरंग लद्दाख के विकास और बेहतर भविष्य के लिए नई संभावनाओं के द्वार खोलेगी।

   श्री मोदी ने वर्चुअल माध्‍यम से लद्दाख की शिनखुन ला टनल परियोजना की शुरूआत करते हुए पहला विस्फोट किया। इस अवसर पर लद्दाख के उपराज्यपाल, ब्रिगेडियर (डॉ.) बी डी शर्मा, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री, संजय सेठ, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल अनिल चौहान और तीनों सशस्त्र बलों के प्रमुख उपस्थित थे।

The post मोदी ने करगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/101942