Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रायगढ़ जिला अस्पताल में मुफ्त होगा कैंसर का इलाज, किमोथेरिपी के लिए लाया गया पहला कैंसर मरीज, इलाज जारी

रायगढ़..सुविधाओं और संसाधनों के अभाव को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले KGH अस्पताल से आज एक अच्छी खबर सामने आई।

जब अस्पताल प्रबंधन के प्रमुख डॉक्टर हबेल उरांव में मिडिया को जानकारी दी कि आज से जिला अस्पताल के केजुवल्टी वार्ड में कैंसर पीड़ित मरीजों के लिए अतिरिक्त कक्ष बनाकर कीमोथेरेपी के जरिए इलाज प्रारंभ किया जा रहा है।

इस क्रम में इलाज के लिए पहले कैंसर मरीज की भर्ती लेकर उसे कीमोथेरेपी दी गई। डॉक्टर उरांव ने बताया कि कैंसर मरीज के इलाज के लिए जितनी आवश्यक सुविधाएं और संसाधन होना चाहिए वो सभी कुछ केजीएच अस्पताल में उपलब्ध हैं। आज भर्ती हुए मरीज को सुबह की पाली में डाक्टर पूजा अग्रवाल के देख रेख में कीमो दिया गया और शाम को मरीज का केयर डॉक्टर पी के गुप्ता ने किया। चुकि कैंसर मरीज को कीमो ड्रिप द्वारा धीरे_धीरे दिया जाता है,इस पूरी प्रक्रिया में कम से कम सात से आठ घंटे लगते हैं। इस दौरान मरीज के पल्स रेट और दूसरे अन्य जरूरी प्रतिक्रियाओं का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। जिसे हमने विधिवत सम्पन्न किया है। जिला अस्पताल में केंसर मरीज को मिलने वाली कीमो की सुविधा पूरी तरह से मुफ्त है।

आज हम साफ तौर पर कह सकते है की आने वाले दिनों में केजीएच अस्पताल में जिले बाहर से आने वाले केंसर मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा सकेगा।

https://www.khabar36.com/cancer-treatment-will-be-free-in-raigarh-district-hospital/