Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रिश्वतखोर पुलिस का ऑडियो और वीडियो हुआ वायरल…तो एसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ की ये कार्यवाही.देखिए वीडियो

अनिल गुप्ता@दुर्ग। जिले के पुलिस कप्तान इन दिनों लगातार अपराध और अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही कर रहे हैं, तो वही अधीनस्थ पुलिस कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नही आ रहे हैं। ऐसे ही रिश्वतखोर पुलिस अधिकारियो का ऑडियो वीडियो वायरल होने के बाद एसपी अभिषेक पल्लव ने दोनो रिश्वतखोर पुलिस कर्मचारियों  को लाइन अटैच कर दिया है।

जानकारी के मुताबिकभिलाई के खुर्सीपार थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर सतीश साहू ने कुछ दिनों पूर्व खुर्सीपार चौक में ट्रक एक्सीडेंट के मामले में एक ट्रक को जप्ती की कार्यवाही की थी। सब इंस्पेक्टर ने ट्रक मालिक से कोर्ट में चालान पेश करने के एवज में 6 हजार रुपए की मांग की। जिसके बाद ट्रक मालिक ने सब इंस्पेक्टर सतीश साहू के कहने पर उनके रिश्तेदार के अकाउंट में 3 हजार रुपए ऑनलाइन  ट्रांसफर कर दिए। इसी तरह पुरानी भिलाई 3 में एएसआई नंद कुमार तांडेकर ने भी ट्रक एक्सीडेंट के मामले में ट्रक मालिक से चालान पेश करने के एवज में 16 हजार की मांग की थी। जिसके बाद 2 हजार रुपए यूपीआई के माध्यम से ट्रांसफर किया गया और 3200 कैश लिया गया। इसके बाद पैसा मांगने का आडियो रिकार्डिंग और बातचीत का वीडियो सामने आया। तब प्रार्थी ने इस मामले की शिकायत ईओडब्ल्यू समेत छावनी सीएसपी से की थी। जिसके बाद एसपी ने दोनो पुलिस कर्मचारी को लाइन अटैच किया है। 

दोनों पुलिसकर्मियों पर की जाएगी वैधानिक कार्यवाही

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने इस कार्यवाही के बाद कहा की रिश्वत लेना और देना दोनो जुर्म है। प्रार्थी की शिकायत पर दोनों पुलिसकर्मियों को पर वैधानिक कार्यवाही की गई है। लेकिन एक ही व्यक्ति के द्वारा हर बार पुलिस वालो को नीचा दिखाने के लिए स्टिंग ऑपरेशन किया जाता है। रिश्वतखोरी को उसके द्वारा बढ़ावा दिया जा रहा है। उसके विरुद्ध भी पुलिस साक्ष्य के आधार पर जल्द,ठोस कार्यवाही करेगी।

नहीं सुनी जा रही थी शिकायत, इसलिए करना पड़ा स्टिंग ऑपरेशन 

रिश्वत की मांग करने वाले पुलिस अधिकारियों के आडियो वीडियो के स्टिंग ऑपरेशन करने वाले सुखवंत सिंह का इधर कहना है कि उनकी शिकायत नहीं सुनी जा रही थी। इसलिए उन्हें स्टिंग करना पड़ा है। सड़क दुर्घटना हो या फिर वाहनों का फिटनेस। इसको लेकर पुलिस और ट्रांसपोर्टरों के बीच लेन देन की बात सामने आती रहती है। लेकिन इस बार जिस तरह से स्टिंग आपरेशन का ये ऑडियो वीडियो सामने आया है। उसको लेकर पुलिस कप्तान ने स्टिंग करने वाले के विरुद्ध कार्यवाही करने का मन बनाया है।

https://www.khabar36.com/audio-and-video-of-bribery-police-went-viral/