Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
विमान में नशे में धुत व्यक्तियों को चढ़ने से रोके DGCA : दिल्ली महिला आयोग

टीआरपी डेस्क। दिल्ली महिला आयोग ने लगातार विमान में बढ़ रहे दुर्व्यवहार के मामलों के बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं। इन दिशानिर्देशों में नशे में धुत व्यक्तियों को विमान में चढ़ने से रोकने, सीमित मात्रा में शराब के सेवन की अनुमति देने, सीसीटीवी कैमरे लगाने और यौन उत्पीड़न को लेकर कर्मचारियों को जागरूक बनाने के लिए कहा गया है।

बता दें कि आयोग ने महानिदेशालय को लिखे पत्र में कहा है कि उसने हाल के महीनों में विमानों में दुर्व्यवहार की बढ़ती घटनाओं पर गौर किया है। इस तरह की घटनाएं यात्रियों के लिए बेहद अप्रिय और कष्टादायी होती हैं.

आयोग खत में कहा है कि हाल में दो विमानों में यात्रियों द्वारा उत्पीड़न और दुराचार के मामले मीडिया में आए हैं। एक मामला 26 नवंबर, 2022 को सामने आया, जिसमें न्यूयॉर्क से नयी दिल्ली आने वाली एयर इंडिया की उड़ान में कथित तौर पर एक व्यक्ति ने 70 वर्षीय एक महिला को पर पेशाब किया।

6 दिसंबर 2022 को सामने आए दूसरे मामले में पेरिस से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की उड़ान में एक व्यक्ति ने एक महिला यात्री की सीट पर पेशाब कर दिया। इन दोनों ही मामलों में आरोपी व्यक्ति नशे की हालत में थे। आयोग ने कहा कि उसने इन घटनाओं का स्वत: संज्ञान लेते हुए डीजीसीए को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें इन घटनाओं में उसके द्वारा की गई कार्रवाई का विवरण मांगा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

https://theruralpress.in/2023/03/15/dgca-should-prevent-drunk-persons-from-boarding-flights-delhi-womens-commission/