Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
श्रद्धा भाव के साथ याद किए गए आदि शिल्पी:भगवान विश्वकर्मा

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा की जन्म महोत्सव शनिवार को शहर से लेकर गांवों तक धूमधाम से मनाई गई। भगवान विश्वकर्मा को संसार का पहला इंजीनियर और वास्तुकार माना जाता है। मान्यता है कि उन्होंने भगवान ब्रह्मा के साथ मिलकर इस सृष्टि का निर्माण किया था। कारखानों से लेकर मोटर गैरेज तक और इंजीनियरिंग के काम से जुड़े प्रत्येक संस्थान और दुकान में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा के समक्ष औजार रखकर विधि-विधान से उनकी पूजा की गई। पूजा के बाद लोगों ने एक-दूसरे को प्रसाद वितरित किया। भागवान विश्‍वकर्मा पूजनोत्‍सव आकर्षक सजावट के साथ बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

जिले के सभी लोगों पर भगवान विश्वकर्मा की कृपा बनी रहे। वहीं स्थानीय बिजली विभाग के कार्यालयों में भी धूमधाम से भगवान विश्वकर्मा की जन्म महोत्सव मनाई गई। बिजली विभाग के कर्मचारी और अधिकारी पूजा और हवन के बाद आपस में प्रसाद वितरित कर एक-दूसरे को विश्वकर्मा जयंती की शुभकामनाएं दिए।

The post श्रद्धा भाव के साथ याद किए गए आदि शिल्पी:भगवान विश्वकर्मा appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/news-adi-shilpi-remembered-with-reverence/