Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
श्रद्धा वाकर मर्डर: दिल्ली पुलिस ने 100 से अधिक गवाह, फॉरेंसिक सबूतों के साथ 3000 पन्नों की चार्जशीट दायर की

नई दिल्ली। श्रद्धा वॉकर हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. हालांकि यह भयानक घटना मई 2022 में हुई थी, लेकिन जब भी इस मामले में कोई नया घटनाक्रम सामने आता है तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने आफताब पूनावाला के खिलाफ 3,000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की थी। चार्जशीट में फॉरेंसिक साक्ष्य के साथ 100 से अधिक गवाहों की गवाही है। रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस कर्मियों ने आफताब के कबूलनामे, उसके नार्को टेस्ट के परिणाम और उसकी फॉरेंसिक रिपोर्ट का हवाला दिया है, जिसकी कानूनी विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जा रही है। इसके अलावा, एक डीएनए परीक्षण से पता चला कि आफताब ने जंगल में जो हड्डियां छोड़ी थीं, वे श्रद्धा की थीं। 

दिसंबर 2022 में दिल्ली पुलिस को आरोपी आफताब और वाकर के बीच बातचीत का एक ऑडियो क्लिप मिला था। ऑडियो में आफताब को उसके साथ मारपीट करते सुना जा सकता है। पुलिस के अनुसार, ऑडियो क्लिप मामले में एक ‘बड़ा सबूत’ हो सकता है और हत्या के मकसद को स्थापित करने में मदद कर सकता है। संबंधित विकास में, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एक फोरेंसिक टीम ने दिल्ली की एक अदालत के आदेश के बाद आफताब की आवाज का नमूना एकत्र किया। आवाज के नमूने का अब ऑडियो क्लिप से भी मिलान किया जाएगा।

दिल दहला देने वाली घटना तब सामने आई जब पिछले साल श्रद्धा के पिता ने शिकायत दर्ज कराई। श्रद्धा वाकर की उनके कथित प्रेमी आफताब पूनावाला ने पिछले साल 18 मई को दिल्ली के महरौली में उनके किराए के फ्लैट में हत्या कर दी थी। उसने उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए और बाद में उसे 300 लीटर के फ्रिज में रख दिया। बाद में उसने उसके शरीर के अंगों को एक-एक करके अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया।

पिता, विकास वाकर, उसके संपर्क में नहीं थे क्योंकि वह आफताब पूनावाला के साथ उसके अंतर-धार्मिक संबंधों से परेशान था। डेटिंग ऐप पर मिलने के बाद यह जोड़ा कुछ महीनों तक साथ रहा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आफताब ने खुलासा किया कि उसने मई की गर्मी’ में श्रद्धा की हत्या की। 

https://www.khabar36.com/shraddha-walker-murder-delhi-police-files-3000-page-charge-sheet-with-over-100-witnesses-forensic-evidence/