Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सनातन धर्म का प्रचार प्रसार, भक्त अपने कृषि कार्यों से मुक्त हो कर माँ के झांकी का भक्तों का सीधा दर्शन कराया

गोवर्धन सिन्हा@राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ का राजनांदगांव संस्कारधानी नगर के नाम से जाना जाता हैं। वही डोंगरगढ़ में मां बमलेश्वरी का विश्व प्रसिद्ध मंदिर है। मां के कोरा में बसे छोटे-छोटे गांव जामरी ,माटेकटा,भण्डारपुर,राका,डूडेरा,आपारागांवकला,टप्पा,ढ़ारा इन सभी जगहों माँ जगतजननी के अनेक रूपों का जसझांकी ,रामधुनी,पंडवानी छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सभी हिन्दू देवी देवता अपने विभिन्न कला कृत्यों का झांकी प्रस्तुत करते हैं। माँ के धर्मनगरी के नाम से विश्व प्रसिद्ध डोंगरगढ़ मां के सभी रूपों का दर्शन कराया जाता है। इसमें ग्रामीण क्षेत्रों के भक्त अपने कृषि कार्यों से मुक्त हो कर माँ झांकी का भक्तों का सीधा दर्शन कराया जाता है।

https://www.khabar36.com/propagation-of-sanatan-dharma/