Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सांसद खेल महोत्सव 23 से, अंतर्राष्ट्रीय पहलवान और अर्जुन अवार्ड से सम्मानित कृपा शंकर पटेल करेंगे उद्घाटन

रायपुर। रायपुर मे पहली बार सांसद खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। खेल महोत्सव का उद्घाटन अनतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाडी एवं दंगल फिल्म मे अमीर खान को प्रशिक्षण देने वाले कृपा शंकर पटेल करेंगे। रायपुर लोकसभा के सांसद सुनील सोनी ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि सांसद खेल महोत्सव मे कबड्डी, खो-खो, वालीबाल, फूटबाल और 100 मीटर दौड़, 200 मीटर दौड़, गोला फेंक और तवा फेंक का आयोजन किया गया है। सभी टीम गेम मे 9 से 12 तक के बालक और बालिकाओं की टीम हिस्सा लेंगी।

इसीतरह व्यक्तिगत खेल के लिए दो अलग अलग वर्ग रखा गया है। पहला वर्ग अंडर 16 और दूसरा अंडर 19 रखा गया है। व्यक्तिगत स्पर्धाओं मे भी बालक और बालिका वर्ग रखा गया है। सोनी ने बताया कि सांसद खेल महोत्सव के उद्घाटन समारोह मे मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह होंगे। उद्घाटन अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाडी कृपा शंकर पटेल करेंगे।

कृपा शंकर पटेल बिश्नोई एक भारतीय पहलवान और कोच हैं। उन्हें अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। उन्होने दंगल फिल्म के लिए आमिर खान को कुश्ती का प्रशिक्षण दिया था। उन्हें राष्ट्रीय मीडिया रत्न पुरस्कार 2019 से सम्मानित किया गया।
उन्होंने 53 अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में भाग लिया, जिसमें 11 स्वर्ण, 8 रजत और 5 कांस्य पदक जीते। समारोह के विशेष अतिथि विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल रहेंगे।

https://www.khabar36.com/mp-sports-festival-from-23/