Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
साड़ी और स्नीकर्स में 80 साल की महिला ने दौड़ी मुंबई मैराथन, लोगों ने बताया ‘प्रेरणादायक’

मुंबई। बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक फिटनेस हर किसी के जीवन का एक अभिन्न अंग बन गया है। सोशल मीडिया पर कई प्रेरक और प्रेरणादायक वीडियो हैं जो फिटनेस पर जोर देते हैं और यह क्यों महत्वपूर्ण है। बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक, हर कोई ‘स्वास्थ्य ही धन है’ के रूप में स्वास्थ्य पर ध्यान दे रहा है। दौड़ना, जॉगिंग जैसे व्यायाम हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गए हैं और न केवल युवा बल्कि वरिष्ठ नागरिक भी इसमें सक्रिय रूप से योगदान दे रहे हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक 80 वर्षीय महिला ने मैराथन में दौड़कर शो को चौंका दिया था। जब उन्होंने 80 वर्षीय महिला को साड़ी में मैराथन दौड़ते देखा तो लोग हैरान रह गए। 

बूढ़ी महिला की पोती, डिंपल मेहता फर्नांडीस ने इंस्टाग्राम पर अपनी ‘नानी’ (नानी) का वीडियो साझा किया। वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह 80 साल की भारती हाथ में तिरंगा लेकर साड़ी और स्नीकर्स पहनकर 4.2 किमी लंबी मैराथन आराम से दौड़ रही हैं। उन्होंने 51 मिनट में मैराथन पूरी की। 

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “इस रविवार को टाटा मैराथन में भाग लेने वाली मेरी 80 वर्षीय नानी की दृढ़ इच्छाशक्ति और धैर्य से प्रेरित। उनका एक छोटा सा साक्षात्कार स्निपेट अंत तक देखें।

वीडियो एक साक्षात्कार के साथ समाप्त होता है जहां उसने उल्लेख किया कि वह हर दिन मैराथन का अभ्यास कर रही थी और यह उसका पांचवीं बार है। जब उनसे पूछा गया कि वह दौड़ते समय राष्ट्रीय ध्वज क्यों पकड़ रही हैं तो उन्होंने कहा, “मुझे भारतीय होने पर गर्व है और मैं चाहती हूं कि लोग मेरी राष्ट्रीय पहचान के बारे में जानें।” उन्होंने आगे युवाओं को अच्छे स्वास्थ्य के लिए चलने और दौड़ने की सलाह दी। 

https://www.khabar36.com/80-year-old-woman-runs-mumbai-marathon-in-saree-and-sneakers-netizens-call-it-inspiring-watch-video/