Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
1000 किमी दूर कोटा से बरामद हुई टाटा हेरियर कार, सोमनी और सायबर सेल की संयुक्त कार्यवाही,आरोपी गिरफ्तार

गोवर्धन सिन्हा@राजनांदगांव। थाना सोमनी क्षेत्र में हुएटाटा हेरियर कार चोरी का खुलासा हो गया है। रहस्यमयी ढंग से घर के सामने रखी कार चोरी हुई थी। 2 माह पूर्व ही प्रार्थी द्वारा 21 लाख कीमत की मंहगी कार खरीदी गई थी। सैकड़ो CCTV फुटेज खंगालने व टोलप्लाज की मदद से सफलता मिली है। 1000 किमी दूर कोटा राजस्थान से चोर और वाहन को पुलिस ने बरामद किया है।थाना सोमनी और सायबर सेल की संयुक्त कार्यवाही की गई है।

जानकारी के मुताबिक 11 जनवरी को प्रार्थी मो.सदाब बेग पिता कलीमउल्ला बेग उम्र 26 साल निवासी मनकी एलआईजी-09, थाना सोमनी जिला राजनांदगांव स्थाई पता रायगढ़ एच.बी.सी. कॉलोनी द्वारा थाना सोमनी आकर लिखित रिपोर्ट कराया कि प्रार्थी की कार टाटा हेरियर सफेद रंग क्रमांक-सी.जी.-13-ए.टी.-6403 दिनांक 07.01.2023 के रात 07ः30 बजे अपने मनकी वाले घर के सामने खड़ाकर रायपुर गया था। जो 8 जनवरी की शाम 05ः30 बजे घर आया तो उसकी कार टाटा हेरियर सफेद रंग क्रमांक-सी.जी.-13-ए.टी.-6403 नहीं थी। आसपास के लोगों से पूछताछ एवं अपने परिचित लोगों से पूछताछ करने पर कार के बारे में नहीं पता चला। अज्ञात आरोपी द्वारा कार चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट पर थाना सोमनी में अपराध क्रमांक 03/23 धारा 379 भादंवि कायम कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजनादगांव प्रफुल्ल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले के निर्देशन मे तथा नगर पुलिस अधीक्षक अमित पटेल राजनादगांव के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी सोमनी विनय सिंह बघेल एवं सायबर सेल प्रभारी उमेश बघेल के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने हेतु निर्देशित किया गया। जिनके द्वारा 2 टीम बनाकर अलग-अलग दिशाओं में रवाना किया गया था। टीम द्वारा बारिकी से CCTV फुटेज व टोल प्लाजा में चोरी की गाड़ी की पतासाजी की गई। टोल प्लाजा ठाकुरटोला छत्तीसगढ़ ., सांकोली, भण्डारा महाराष्ट्र में उपरोक्त टाटा हेरियर कार नागपुर की ओर जाते हुए पता चलने पर दोनों टीमों को अविलम्ब नागपुर महाराष्ट्र की ओर रवाना किया गया। टीम द्वारा लगातार CCTV फुटेज एवं तकनीकी सहायता से चोरी गये कार का रूट का पता लगाया गया। सैकड़ों CCTV फुटेज खंगालने के पश्चात कार सहित आरोपी का हुलिया प्राप्त होने पर प्रार्थी को उक्त फुटेज दिखाकर पहचान कराया गया, जो हुलिया उसके भाई अलीफ सनी बेग जैसा प्रतीत होना बताया जो वर्तमान में कोटा राजस्थान में रहकर पढ़ाई कर रहा है।

पुलिस टीम द्वारा तत्काल कोटा राजस्थान जाकर प्रार्थी के भाई को तलब कर पूछताछ किया गया। जिसके द्वारा पहले तो चोरी गये कार के संबंध में गोलमोल जवाब दिया गया। मनोविज्ञानिक ढंग से पूछताछ करने पर उसके द्वारा ही कार टाटा हेरियर सफेद रंग क्रमांक-सी.जी.-13-ए.टी.-6403 को चोरी करना स्वीकार किया गया, जिसके निशादेही पर चोरी गये वाहन को जप्त किया गया। चोरी का कारण पूछने पर आरोपी द्वारा बताया गया कि उसके भाई सदाब के पास 02 कार होने से 01 कार आरोपी द्वारा बार-बार मांगने पर नहीं देने व आपसी विवाद के कारण चोरी करना बताया। आरोपी अलीफ सनी बेग पिता कलीमउल्ला बेग वार्ड नं.-28, रायगढ़ को कोटा राजस्थान से गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया गया।

https://www.khabar36.com/tata-harrier-car-recovered-from-kota-1000-km-away/