Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Bollywood news: अभिनेत्री महिमा चौधरी आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं,ब्रेस्ट कैंसर, जिंदगी की हर बड़ी मुश्किल को हराकर कामयाब हुईं महिमा चौधरी

नई दिल्ली।  बता दें कि महिमा चौधरी का जन्म 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल में हुआ था। महिमा चौधरी का असली नाम ऋतु चौधरी है, लेकिन फिल्मी दुनिया में लोग उन्हें महिमा चौधरी के नाम से जानते हैं। महिमा चौधरी ने अपनी हाई-स्कूल तक की पढ़ाई डाउन हिल स्कूल से की थी। उन्होंने आगे की पढ़ाई लोरेटो कॉलेज से की थी। वर्ष 1990 में उन्होंने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने की ठानी। उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर के दौरान कई विज्ञापनों में भी काम किया।

अभिनेत्री महिमा चौधरी किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्मों में अभिनय किया है और अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब रहीं। अभिनेत्री महिमा चौधरी आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका यह जन्मदिन इन मायनों में भी खास है, क्योंकि उन्होंने इस साल खतरनाक बीमारी कैंसर को मात दी है। कैंसर से जंग जीतने के बाद महिमा चौधरी फिर से अपनी जिंदगी में रंग भर रही हैं। बता दें कि करीब छह साल के ब्रेक के बाद महिमा चौधरी ने एक बार फिर फिल्मी दुनिया में वापसी की है। वह कंगना रणौत अभिनीत फिल्म ‘इमरजेंसी’ में सांस्कृतिक कार्यकर्ता और राइटर पुपुल जयाकर के रोल में नजर आएंगी। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी।

महिमा चौधरी बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। महिमा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म परदेस से की थी जो सुपरहिट थी। इस फिल्म में महिमा के साथ शाहरुख खान लीड रोल में थे। फिल्म में महिमा के काम की काफी तारीफ हुई थी। महिमा ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ में महिमा ने काफी मुश्किलों का सामना किया है। कुछ समय पहले ही महिमा ने खुलासा किया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। महिमा का इलाज चल रहा है। वह अपने इलाज के दौरान काम भी कर रही हैं और साथ ही बेटी की परवरिश पर भी पूरा ध्यान रखती हैं। महिमा के बर्थडे पर बताते हैं कि कैसे अपनी पर्सनल लाइफ में उन्होंने हर मुश्किल का सामना निडरता से किया है।

https://npg.news/entertainment/bollywood-news-actress-mahima-chowdhary-is-celebrating-her-49th-birthday-today-breast-cancer-mahima-chowdhary-has-succeeded-by-defeating-every-major-problem-in-life-1232634