Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
स्कूल शिक्षा विभाग का जिला रिपोर्ट कार्ड जारी,इन बिन्दुओ के आधार पर जरू हुई है रिपोर्ट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जिलों की शैक्षिक रैंकिंग प्रणाली विकसित करने के निर्देश अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग ने सत्र 2022-23 में पहली कक्षा पहली से आठवीं तक के लिए जिलों का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र धनराजू एस. ने बताया कि जिला रिपोर्ट कार्ड के अनुसार छतरपुर जिले को पहला, बालाघाट को दूसरा और छिंदवाड़ा को तीसरे स्थान प्राप्त हुआ है। इसी तरह संभाग अनुसार ग्रेडिंग में सागर संभाग को पहला, जबलपुर संभाग को दूसरा और नर्मदापुरम को तीसरा स्थान मिला है।

संचालक धनराजू एस. ने बताया कि विगत रैंकिंग की तुलना में निवाड़ी जिले में 31 पायदान की छलांग लगाते हुए 10वां स्थान प्राप्त किया है। गुना ने पिछली रैंकिंग 51 में सुधार करते हुए इस बार 22वीं रैंक प्राप्त की है। रिपोर्ट में प्राथमिकता के आधार पर अनेक कार्य बिंदु निर्धारित किए गए हैं।

रिपोर्ट में मुख्यतः बच्चों के नामांकन एवं ठहराव, गुणवत्ता पूर्ण शैक्षिक उपलब्धियां, शिक्षकों का शैक्षणिक उन्नयन, समानता, अद्योसंरचना एवं भौतिक सुविधाएं और सुशासन प्रक्रियाएं आदि को 6 मुख्य भागों में बाँटा गया है। रैकिंग में कुल 32 सूचकांक सम्मिलित हैं। प्रत्‍येक तिमाही की प्राथमिकता के अनुसार सम-सामायिक रुप से परिवर्तन किए जाते रहेंगे।

The post स्कूल शिक्षा विभाग का जिला रिपोर्ट कार्ड जारी,इन बिन्दुओ के आधार पर जरू हुई है रिपोर्ट appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/mp-news-school-education-departments-district-report-card-issued/