Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छेल्लो शो ऑस्कर में: RRR और द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्मों को पछाड़कर गुजराती फिल्म की ऑस्कर में एंट्री, ये है कहानी…

NPG डेस्क। एसएस राजामौली की मेगा बजट RRR और विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स जैसी चर्चित फिल्मों को पीछे छोड़कर गांव के एक छोटे बच्चे पर केंद्रित गुजराती फिल्म छेल्लो शो ने ऑस्कर में एंट्री कर ली है। इस फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया है। वैसे RRR और द कश्मीर फाइल्स के साथ-साथ फहद फाजिल की फिल्म मलयंकुंजू और साउथ एक्टर नानी की फिल्म श्याम सिंघा रॉय भी दौड़ में शामिल थी, लेकिन जब ज्यूरी ने छेल्लो शो को चुना तो बड़े-बड़े विश्लेषक चौंक गए। दरअसल, छेल्लो शो का ऐलान होने से पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि RRR या द कश्मीर फाइल्स को नॉमिनेट किया जाएगा, लेकिन अंतिम समय में पूरा सीन ही बदल गया।

छेल्लो शो का मतलब क्या है?

जो गुजराती हैं, वे तो जानते हैं, लेकिन आपको बता दें कि छेल्लो शो का मतलब होता है लास्ट फिल्म शो। छेल्लो शो के डायरेक्टर पान नलिन हैं। यह गांव के एक छोटे बच्चे की कहानी है, जिसे फिल्मों से प्यार होता है। एक सिनेमा प्रोजेक्टर टेक्नीशियन की मदद से बच्चा फिल्म देखने के लिए प्रोजेक्शन रूम में पहुंचता है। कई फिल्में देखता है और इन फिल्मों के जरिए उसकी जिंदगी में बड़ा बदलाव आता है। एक तरह से यह पान नलिन की ही सेमी ऑटोबायोग्राफी है। नलिन सौराष्ट्र के एक गांव में पले-बढ़े हैं। उन्हें फिल्मों से बेहद लगाव था।

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट होने के बाद डायरेक्टर पान नलिन ने ट्वी किया, ‘यह किसी सपने की तरह है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया और एफएफआई जूरी मेंबर्स को धन्यवाद। छेल्लो शो पर विश्वास करने के लिए शुक्रिया। मैं अब फिर से सांस ले सकता हूं और सिनेमा पर विश्वास कर सकता हूं, जो लोगों को एंटरटेन और इंस्पायर करता है।’

https://npg.news/exclusive/chello-show-oscar-me-rrr-aur-the-kashmir-files-jaisi-filmo-ko-pachhadkar-gujrati-film-ki-oscar-me-entry-ye-hai-kahani-1232910