Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
नपाध्यक्ष ने बांटे 17 दिव्यांग हितग्राहियों को ट्रायसिकल,व्हील चेयर पाकर बच्चों के खिले चेहरे, खुशी देख माता पिता के हुई आंखें नम

महासमुंद। नगर पालिका परिषद में 17 दिव्यांगों को नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती राशि त्रिभुवन महिलांग एवं पार्षदों ने मोटराइज्ड ट्रायसिकल, व्हील चेयर और ट्रायसिकल वितरण किया गया। ट्रायसिकल और व्हील चेयर पाकर बच्चों के चहरे खिल उठे।

समाज एवं कल्याण विभाग के अंतर्गत 17 दिव्यांगों को नगर पालिका परिसर में मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष राशि त्रिभुवन महिलांग, सभापति व पार्षद बबलू हरपाल, हफीज़ कुर्रेशी, लता कैलाश चंद्राकर, गोलू मदनकार, एरिश अनवर, समाज एवं कल्याण विभाग के उप संचालक संगीता सिंह, उपकरण शाखा प्रभारी एपी द्विवेदी ने महासमुंद जिले के अलग अलग ग्रामीण इलाकों से पहुंचे दिव्यांग बच्चों, युवा और बुजुर्गो हितग्राहियों को मोटराइज्ड ट्रायसिकल, व्हील चेयर का वितरण किया। इस दौरान व्हील चेयर पाकर बच्चों के चहरे खिल उठे। वहीं बच्चों की खुशी देख कर माता पिता के आंखें भर आई। इस मौके पर रामाडबरी की रहनेवाली 12वीं की छात्रा करीना सोनटेक को छात्रवृत्ति और दिव्यांग पेंशन नहीं मिलने के जानकारी मिली। जिस पर नपाध्यक्ष महिलांग ने तत्काल उप संचालक संगीता सिंह से चर्चा की और छात्रवृत्ति और पेंशन योजना का लाभ दिलाने को कहा। उप संचालक ने बताया कि, छात्रवृत्ति के लिए कार्यवाही शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि, दिव्यांग पेंशन शासन के गाइडलाइन के आधार पर तय किया जाता है। पात्रता होगी तो जरूर पेंशन दिया जाएगा। रायतुम के 60 वर्षीय भागीरथी खड़िया को ट्रायसिकल, सरेकेल के 45 वर्षीय सुरेश ध्रुव को ट्रायसिकल, ग्राम तुरेंगा के 58 वर्षीय मोहन दीवान को मोटराइज्ड ट्रायसिकल वितरण किया गया। ऐसे ही सरेकेल के सात वर्षीय पोखराज पटेल, बरेकेल 10 वर्षीय संदीप कुमार भास्कर, कोलपदर से 17 वर्षीय गुलशन कुमार, सिंघोरी के 15 वर्षीय टोनिस साहू, ग्राम अमोरी के 36 वर्षीय राधा, ग्राम रायतुम के 9 वर्षीय गीतू पटेल, जोबाकला के युवराज दीवान, ढांक के 20 वर्षीय लीलाधर नायक, रायतुम के 25 वर्षीय भारत कुमार खड़िया, अमोरा के 12 वर्षीय तारिणी साहू, सरेकेल के 45 वर्षीय चितरेखा दीवान, फरफौद की 45 वर्षीय दुलारी बाई यादव, तथा रायतुम के 10 वर्षीय कमलेश प्रधान को नपाध्यक्ष महिलांग ने उपकरणों का वितरण किया।

https://www.khabar36.com/mayor-distributed-tricycles-to-17-differently-abled-beneficiaries/