Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मैं अकेला ही चला था जनीब-ए-गालिब मगर… शशि थरूर ने मजरूह सुल्तानपुरी के गीत की चंद पंक्तियों को किया ट्वीट

नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर, जो 17 अक्टूबर को कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव की दौड़ में हैं, उन्होंने बुधवार को प्रशंसित गीतकार मजरूह सुल्तानपुरी के गीत की कुछ पंक्तियों को ट्वीट किया।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘ मैं अकेला ही चला था जनीब-ए-गालिब मगर, लोग साथ आए और करावां बनता गया।

थरूर जिन्हें अंग्रेजी के अलावा कोई दूसरी भाषा नहीं आती, शायद ही वह कभी उर्दू शायरी को ट्वीट करते हैं।बुधवार को उनके ट्वीट पर उनके कार्यकर्त्ताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आई.जो कांग्रेस के प्रबल दावेदार के रुप में उनका समर्थन किया. हालांकि, कुछ ने बताया कि कांग्रेस के एक सांसद थरूर ने मजरूह को उद्धृत किया था, जो जवाहरलाल नेहरू सरकार के दौरान ‘नेहरू विरोधी कविता’ के लिए जेल गए थे।

मजरूह सुल्तानपुरी का वह गीत जिसकी वजह से गए थे सलाखों के पीछे

मजरूह सुल्तानपुरी, जो अपने वामपंथी झुकाव के लिए जाने जाते थे, को 1949 में उनके कथित स्थापना विरोधी लेखन के लिए जेल में डाल दिया गया था। यहाँ नेहरू विरोधी कविता है जिसने उन्हें दो साल की जेल का समय दिया।

अध्यक्ष पद की रेस में शशि थरूर के अलावा, राजस्थान के मुख्यमंत्री भी शामिल

शशि थरूर के अलावा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जो एक अनुभवी राजनेता और एक प्रसिद्ध गांधी परिवार के वफादार हैं, और गांधी परिवार के वफादार दिग्विजय सिंह कांग्रेस में शीर्ष पद की दौड़ में हैं। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है और मतदान 17 अक्टूबर को होगा. नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

https://www.khabar36.com/shashi-tharoor-quotes-majrooh-sultanpuri/