Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सावधान ! अब 5जी नेटवर्क सर्विस शुरू करने के बहाने बैंक अकाउंट खाली कर रहे ठग, किसी से शेयर ना करें ओटीपी
सावधान ! अब 5जी नेटवर्क सर्विस शुरू करने के बहाने बैंक अकाउंट खाली कर रहे ठग, किसी से शेयर ना करें ओटीपी

रायपुर। देश के 13 शहरों में 1 अक्टूबर से 5जी नेटवर्क सर्विस की शुरूआत हो चुकी है। ऐसे में अब ऑनलाइन ठगों ने इसे ही ठगी का नया फॉर्मूला बना लिया है। लोगों को फोन पर मैसेज या कॉल कर फोन के नेटवर्क को 5जी में अपग्रेड करने का बहाना बना रहे हैं। जालसाज गिरोह 5जी करने के नाम पर मोबाइल पर ओटीपी भेज आपके खाते को खाली कर रहे है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी में भी कुछ लोगों को इस तरह के मैसेज आए उनसे कॉल के जरिए ओटीपी पूछा गया। कुछ के खाते से पैसे निकले लेकिन रकम ज्यादा नहीं होने के कारण उन्होंने केवल सूचना दी लिखित शिकायत नहीं की है। इसके बाद से ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। लोगों से अपील की गई है कि कोई भी मोबाइल का ओटीपी किसी के साथ भी शेयर न करें। आपको बता दें कि फिलहाल छत्तीसगढ़ में 5जी सेवा शुरू नहीं हुई है।

बता दें कि अभी कुछ लोगों को सिम और हैंडसेट दोनों को 5जी अपडेट करने का मैसेज आया है। भेजे गए मैसेज में संपर्क नंबर दिया गया है। उसमें संपर्क करने पर ठग कुछ प्रोसेस करवाया गया। उसके बाद लिंक भेजकर व्यक्तिगत जानकारी मांगी गई, जैसे ही लिंक में जानकारी अपलोड हुई, मोबाइल पर ओटीपी आया है। ठगों ने ओटीपी पूछकर खाते खाली कर लिए।

ना करें ओटीपी शेयर

वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) अक्सर 4 से 6 डिजिट का होता है। इसका उपयोग करने के लिए सिर्फ 60 सेकेंड का समय होता है। उसके बाद ओटीपी अनुपयोगी हो जाता है। आप किसी भी सूरत में ओटीपी किसी के साथ भी शेयर ना करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप

https://theruralpress.in/2022/10/05/attention-now-thugs-emptying-bank-accounts-on-the-pretext-of-starting-5g-network-service-do-not-share-otp-with-anyone/