Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शराब के खिलाफ जन आंदोलन के लिए पूर्व सीएम उमा भारती ने छोड़ा घर

भोपाल। भाजपा की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लगातार राज्य में मद्य निषेध की मांग कर रही हैं। इसी को लेकर उन्होंने बड़ा ऐलान कर दिया है।उन्होंने प्रदेश भर में आज से शराब विरोधी जन आंदोलन करेंगी और यह जन आंदोलन मकर संक्रांति तक जारी रहेगा। भाजपा नेता ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार से नशा शराब विरोधी जन आंदोलन को सरकारी अभियान घोषित कर दिया यह भारत का अनोखा अभियान होगा। उन्होंने आगे कहा कि इससे यह आभास होता है कि जन हितेषी शराब नीति के लिए मध्यप्रदेश अन्य राज्यों के लिए मॉडल स्टेट बनेगा
शराब की दुकान के सामने करेंगी चौपाल
उन्होंने दावा किया है कि इस दौरान वह नदी किनारे या किसी पेड़ के नीचे या अनुचित या निषिद्ध स्थान पर शराब की दुकान या अहाते के सामने टेंट लगाकर छोटी सी चौपाल करेंगी। इसको लेकर उमा भारती ने कई ट्वीट किए हैं। अपने ट्वीट में उमा भारती ने लिखा कि यह भ्रमण अभियान 7 नवंबर 2022 से 14 जनवरी 2023 मकर संक्रांति तक चलेगा।
शराब नीति के लिए मध्यप्रदेश बनेगा अन्य राज्यों के लिए मॉडल
भाजपा नेता ने आगे लिखा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार से नशा शराब विरोधी जन आंदोलन को सरकारी अभियान घोषित कर दिया यह भारत का अनोखा अभियान होगा। उन्होंने आगे कहा कि इससे यह आभास होता है कि जन हितेषी शराब नीति के लिए मध्यप्रदेश अन्य राज्यों के लिए मॉडल स्टेट बनेगा जैसे 2 अक्टूबर गांधी जयंती पर सरकारी कार्यक्रम के अलावा हमारा भी महिलाओं का मार्च का कार्यक्रम गांधी प्रतिमा तक हुआ। उन्हीं महिलाओं की इच्छा थी कि हम भी सरकारी अभियान के साथ पूरे मध्यप्रदेश में अपना भ्रमण अभियान चलाएं। पूर्व सीएम ने कहा कि मेरे मन को उनकी यह बात मथ रही थी और इसीलिए मैंने भी इस भ्रमण अभियान की घोषणा की है यह सरकारी या राजनीतिक नहीं होगा यह पूर्णतयः एक फकीर-फक्कड़ का अभियान होगा ताकि सरकारी अभियान के लिए भी हम सहयोगी की भूमिका में रहे।
उमा भारती ने आगे लिखा कि मेरे इस निर्णय के पीछे का कारण अभी हाल ही में बंद किए गए कुछ अहाते एवं दुकानों का उदाहरण है। मुख्यमंत्री  एवं मुझे सूचित कर दिया गया कि अमुक दुकाने एवं फलां अहाते बंद कर दिए गए हैं जबकि वह खुले रहे या उनको इतना समय मिल गया कि वह कोर्ट से स्टे ले आए और मैं हंसी का पात्र बनकर ठगी सी रह गई। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यही कारण है कि अब आगे ऐसा ना होने पावे एवं मुख्यमंत्री  की घोषणा के अनुसार जागरूकता का अभियान चले एवं नियंत्रित शराब वितरण व्यवस्था मध्य प्रदेश में लागू हो। मेरे इस अभियान से मुख्यमंत्री जी की घोषणा पर अमल करने के लिए लगे हुए सरकारी अमले सजग रहेंगे, भूल नहीं करेंगे, खासकर के विधि विभाग स्टे का मौका नहीं देगा। लाखों लोगों की जिंदगी, भविष्य बचाने के लिए मेरे 2 महीने की यह साधना मुझे धन्य करेगी। 

https://theruralpress.in/2022/10/08/former-cm-uma-bharti-left-home-for-mass-movement-against-liquor/