Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आसमान छूती सब्जियों के दाम ने चौपट किया रसोई का  बजट

नई दिल्ली। महंगाई की मार से पहले ही परेशान आम जनता को महंगाई से रहत मिलती नजर नहीं आ रही है। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा आम जनता के लिए अच्छे दिन आने की बात कही गई थी लेकिन देश की जनता लगातार महंगाई के कारण खासे परेशान हैं। अब सब्जियों के दाम बढ़ने से रसोई की  बजट बिगड़ रही है जिससे गृहणियां काफी परेशान हैं।    

देश में इस समय त्योहारों का सीजन चल रहा है। पहले दशहरा और अब लोग दिवाली , छठ पूजा  की तैयारियों में जुट गए हैं। लेकिन त्योहारों के इस सीजन में सब्जियों ने आम-आदमी का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। टमाटर की कीमतें 50 रुपये प्रति किलो को पार कर गई हैं।

तो वहीं, एक किलो बैगन 80 रुपये में बिक रहा है।
नोएडा के सफल स्टोर में आलू 18 से 22 रुपये प्रति किलोग्राम, फूल गोभी 98 रुपये प्रति किलोग्राम, बैगन 45 रुपये प्रति किलोग्राम और टमाटर 50 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बिक रहा है। वहीं, खुदरा विक्रेता नोएडा में आलू 25 से 30 रुपये, फूलगोभी 100 रुपये, लौकी 80 से 90 रुपये, बैगन 80 रुपये प्रति किलोग्राम में बेच रहे हैं। खुदरा बाजार में एक किलो टमाटर 54 रुपये में बिक रहा है।  

क्यों बढ़ रहे हैं दाम?
कीमतों में हो रहे इजाफे की बड़ी वजह बारिश है। हाल के कुछ दिनों में उत्तर भारत में जमकर बारिश हुई है। इस वजह से मंडियों की सप्लाई चेन प्रभावित हुई है। मांग के हिसाब से आपूर्ति नहीं हो पा रही है। इसके अलावा माल ढुआई में लगी गाड़ियों ने किराया बढ़ा दिया है। जिसका असर भी साफ तौर पर देखा जा सकता है। 

https://theruralpress.in/2022/10/09/the-skyrocketing-vegetable-prices-ruined-the-kitchen-budget/